सरकारी स्कूल के बच्चे और डीएम सीतापुर के बीच कुछ यूं हुआ संवाद

न्यूज डेस्क। सीतापुर के प्राथमिक विद्यालय भगौतीपुर में उस समय एक मनमोहक नजारा देखने को मिला, जब जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी और एसपी एलआर कुमार के बीच अयोध्या फैसले को लेकर आपसी सौहार्द बनाये रखने को लेकर वार्ता चल रही थी इसी बीच डीएम को प्राइमरी के बच्चे देख रहे थे। इस दौरान डीएम ने एक बच्चे को अपने पास बुलाया और उसका नाम पूछा साथ ही ये भी पूछा कहां पढते हो तो बच्चे ने सामने विद्यालय की ओर इशारा करते हुए बताया। डीएम इस दौरान उससे और बात करना चाहते थे लेकिन वह वापस चला आया। बच्चे को नहीं समझ आया कि हम किससे बात कर रहे है।
बता दें कि आयोध्या पर फैसला आने से पहले सीतापुर जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी, एसपी एलआर कुमार के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था बढा दी गयी है। डीएम और एसपी गांव-गांव पहुंचकर अपनी टीम के साथ लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रहे हैं, साथ किसी भी समस्या से निपटने के लिए ग्रामीणों को हेल्पलाइन नंबर भी बता रहे हैं।
डीएम और एसपी ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार को भी सीतापुर के ब्लाक रामपुर मथुरा ग्राम भगौतीपुर के प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर यहां ग्रामीणों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करने की अपील की, साथ ही कहा आपस में सभी लोग मिलकर रहे। इस मौके पर डीएम अखिलेश तिवारी ने ग्रामीणों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट देश की सबसे बड़ी अदालत है उसके फैसले को न मनाना भी कानून तोड़ना है, ऐसे में फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए, आपस में सभी भाई-भाई है। उन्होंने कहा कि फैसले को लेकर यदि कोई विवादित सोशल मीडिया पर आता है तो उसको फारवर्ड न करे ऐसे मैसेज माहौल खराब कर सकते हैं। एसपी सीतापुर ने एलआर कुमार ने कहा सभी लोग फैसले का स्वागत करे, एतिहासिक फैसला है, लेकिन सभी लोगों की ये भी जिम्मेदारी है कि यदि कोई आराजक तत्व कुछ गड़बड़ी करता है तो उस पर भी नजर रखे और पुलिस को तत्कार सूचित करे।
गांव के बड़े बुजुर्गों से डीएम और एसपी ने किया संवाद
सीतापुर के रामपुर मथुरा ब्लाक के भगौतीपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे डीएम और एसपी
इस मौके पर उपस्थित ग्राम भगौतीपुर, रामपुर मथुरा, जानकी नगर, समेत कई गांवों के लोागें के साथ डीएम एसपी ने गाव के बड़े बजुर्गो के साथ संवाद किय। इस संवाद में सभी धर्मों के लोग शामिल हुए, जुमे की नमाज के बाद पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी डीएम और एसपी से बात की, इस दौरान डीएम ने उनकी बात को भी सुना और डीएम से वादा किया किसी भी प्रकार का माहौल खराब होने नहीं दिया जायेगा। वहीं दोनो अधिकारियों ने भी ग्रामीणों से वादा किया वह उनके साथ हर मोड़ पर खडे हैं। शुक्रवार को डीएम ने मिश्रिम क्षेत्र का दौरा किया यहां के लोगों से बातचीत भी की।
पराली न जलाने की अपील की
इस मौके पर उपस्थित एसडीएम महमूदाबाद ने ग्रामीणों से खेतों में पड़ी पराली न जलाने की अपील की। डीएम ने पराली जलाने के लोगों को नुकसान भी बताये।

Posted by-Ravi Gupta

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.