कोरोना का संक्रमण, पूरे भारत में अब तक 25 की मौत 979 लोग हैं संक्रमित, लोगों से घर में रहने की अपील

न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से लेकर अभी तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 979 लोग इससे संक्रमित बताये जा रहे है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के 979 मामले सामने आए हैं। वहीं 25 लोगों की मौत हो गई। 86 लोग ठीक हो गए हैं।जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रविवार की सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है। केंद्रीय शासित प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में एक 45 वर्षीय मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई । उसे डायबिटीज भी था। गुजरात में अभी तक पांच लोगों की मौत का आकड़ा सामने आया है। बता दें कि पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से लगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सभी राज्यों के सीएम लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

111 सरकारी लैब में हो रही सक्रियता से जांच
बता दे कि देश भर में 111 लैब सक्रिय है जिसमें प्रति लैब के हिसाब से 12 हजार नमूनों की जांच हो सकती है। इस बारे में जानकारी देते हुए आईसीएमआर के महामारी रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया कि देश में कोरोना वायरस को लेकर अभी रैंडम सैंपलिंग की जरूरत नहीं है और यह बीमारी समुदाय संक्रमण के स्तर पर नहीं पहुंची है। उन्होंने बताया की इस समय देश में 111 सरकारी लैब में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा है और इनकी प्रतिदिन क्षमता 12 हजार नमूनों की है तथा अभी तक 70 प्रतिशत क्षमता का इस्तेमाल नहीं हुआ है। निजी क्षेत्रों की 44 लैब को भी कोरोना जाँच की अनुमति दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + 2 =