अयोध्या में भूमि पूजन के बाद लखनऊ में उत्सव का माहौल, ढोल नगांड़े के साथ किन्नरों नें भी किया डांस

न्यूज डेस्क। अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होने बाद राजधानी लखनऊ में भी उत्सव का माहौल देखने को मिला। किन्नर समाज भी काफी खुश दिखा। किन्नर समाज की ओर से हनुमान मंदिर में भजन कीर्तन आयोजित किया गया तो वहीं दूसरी ओर कलश और राम जी की खड़ाउं व , मुकुट चढ़ाया गया।
यह पहली बार ऐसा हुआ कि लखनऊ में जहां अयोध्या एक पर बन रही है वहां किन्नर समाज में भी उत्साह दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर भूमि पूजन के मौके पर जमकर ढोल-नगाड़े बजे। लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और मंदिर निर्माण के शुरू होने की शुभकामना दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर दीपक जलाए।
राजधानी में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर माहौल राममय नजर आया। श्रद्धालुओं ने घरों में पूजा-अर्चना कर भगवान राम से देश की समृद्धि की कामना की। मंदिरों में भजन-कीर्तन और सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने कहा कि यह दिन सनातन संस्कृति के लिए ऐतिहासिक दिन है। सैकड़ों साल बाद करोड़ों लोगों का सपना पूरा हुआ है। डालीगंज स्थित श्री माधव मंदिर में राम जन्मभूमि पूजन के समय दीपोत्सव से पूरा मंदिर परिसर जगमगा उठा। शंख, घंटा और आतिशबाजी से चारों तरफ खुशियों का माहौल देखते ही बन रहा था। वरिष्ठ उपाध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता ने दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसमें अनुराग साहू, अंजू गुप्ता, छोटू ने दीप जलाकर और क्षेत्रवासियों को दीया, बत्ती वितरित करके उत्सव मनाया। किन्नर समाज ने भी नाच-गाकर खुशियां मनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.