लखीमपुर और फतेहपुर के लापरवाह कृषि अधिकारी सस्‍पेंड बीज वितरण में कर रहे थे लापरवाही

Lucknow । यूपी के कृषि विभाग मंत्री सूूूर्य प्रताप शाही ने बताया कि बीजों के वितरण में लापरवाही तथा रख-रखाव ठीक से न करने के कारण जिला कृषि अधिकारी फतेहपुर अमर सिंह तथा लखीमपुर खीरी के संतोष कुमार वर्मा को निलम्बित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त रूप चन्द्र भूमि संरक्षण अधिकारी (ऊसर सुधार योजना) एटा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। श्री शाही आज अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे।
कृषि मंत्री ने बताया कि इस वर्ष आलू का रिकार्ड उत्पादन हुआ है। आलू किसानों की समस्या को हल करने के लिए समिति का गठन किया गया है। समिति ने उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य की अध्यक्षता में अपना कार्य आरम्भ कर दिया है। श्री शाही ने बताया कि हमारे पास खाद्यान्न का पर्याप्त भण्डार विद्यमान है। 13 लाख मी0टन खरीफ का उत्पादन बढ़ा है। उन्होंने कहा गत वर्षों की तुलना में चावल का उत्पादन भी अधिक हुआ है। 
श्री शाही ने बताया कि लघु सीमान्त किसानों की ऋण मोचन की अवधि बढ़ाकर 10 मार्च कर दी गयी है। इसके अतिरिक्त पशुपालन तथा खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है। प्रदेश सरकार किसानों की खुशहाली के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =