केविड-19 के नमूने लेकर जा रहे सेना के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी, हाइवे पर इमरजेंसी लैडिंग

लखनऊ। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन के बीच गुरूवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। भारतीय वायु सेना के चीता हेलीकॉप्टर की आपात लैडिंग करानी पड़ी। ये हेलीकॉप्टर कोविड-19 के नमूनो को लेकर जा रहा था। लेकिन अचानक आई तकनीकी खराबी को पायलट ने भांप लिया और हेलीकॉप्टर को हाइवे पर लैडिंग करवा करवा दी गयी।
इस बारे में जानकारी देते हुए लखनऊ मध्यकमान की सेना प्रवक्ता गार्गी मलिक सिन्हा ने बातचीत में बताया कि भारतीय वायु सेना का ये हेलीकॉप्टर घटना से पहले ये हेलीकॉप्टर हिंडन हवाई अड्डे की ओर कोविड-19 के सैंपल को लेकर लौट रहा था। जो कि इससे पहले हिंडन से चंडीगढ़ की ओर की ओर रवाना हुआ था। हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी आ गयी जिसके बाद दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर हेलीकॉप्टर को पायलट ने सुरक्षित लैंड करा दिया। बताया जा रहा है लैडिंग के बाद किसी भी प्रकार से नुकसान नही हुआ है, पायलट और हेलीकॉप्टर दोनो ही सुरक्षित हैं।
हाइवे पर अगर होता आवागमन तो होती मुश्किल
इस बारे में जानकार बताते हैं कि लॉकडाउन के चलते हाइवे पर आवागमन न के बराबर है ऐसे में हेलीकॉप्टर आसानी से लैंड कर गया, यदि मार्ग पर लगातार वाहनों का संचालन हो रहा होता तो लैडिंग में दिक्कत हो सकती थी, और बड़ा हादसा भी हो सकता था। हालांकि विमान में आयी तकनीकी खराबी की सूचना पायलट की ओर से ऊपरी अधिकारियों को दी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =