दूसरे सेंचुरियन वन डे में दक्षिण अफ्रीका से जीती टीम इंडिया

स्पोट डेस्क। दक्षिण अफ्रीका को दूसरे सेंचुरियन वन डे में भारतीय टीम ने धमाल मचाते हुए 9 विकेट के साथ हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की। इसका क्रेडिट युजवेन्द्र चहल को दिया जाय तो गलत नहीं होगा। भारतीय टीम ने 2-० के साथ बढ़त हासिल की है। फिर भारतीय टीम के सामने अफ्रीकी बल्लेबाज फेल हो गये। प्रोटियाज टीम 32.2 ओवर में महज 118 रन ही बना सकी।
मैच में युजवेंद्र चहल ने 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। यह उनके वन-डे क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। चहल के अलावा कुलदीप यादव ने 3 और भुवनेश्वर-बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

-दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया।
-जो कि हाशिम अमला 23 रन बनाकर पीछे धोनी के हाथों आउट हो गये।
-क्विंटन डी कॉक ने टीम इंडिया को अपना विकेट गिफ्ट में दिया।
-युजवेन्द की गेंद पर कॉक बड़ा शॉट ख्ोलने गये और डीप मिडविकेट पर हार्दिक पाड्या को कैच दे दिया।
-अगले ही ओवर में कुलदीप यादव ने एडेन मार्करम (8) को डीप मिडविकेट में भुवनेश्वर कुमार के हाथों झिलवाकर मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया।
-इसी ओवर में यादव ने डेविड मिलर को स्लिप में रहाणे के हाथों कैच आउट करा दिया।
-दक्षिण अफ्रीका के यह चार विकेट केवल 12 रन के अंतराल में गिरे।
-मेजबान टीम का दूसरा, तीसरा व चौथा विकेट 51 रन के स्कोर पर गिरा।

जोडो ने इस तरह दिया दक्षिण अफ्रीका को पांचवा झटका

दक्षिण अफ्रीका को पांचवा झटका जोडो ने दिया। डेब्यूटेंट खाया जोंडो (25) ने जेपी डुमिनी ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को संभालने की कोशिश की। मगर जोंडो को चहल ने पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। इसके बाद अगले ओवर में चहल ने जेपी डुमिनी (25) को Lउड आउट करके मेजबान टीम को तगड़ा झटका दिया। इसके बाद आए कागिसो रबाडा 1 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए। अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्कल भी आउट हुए। उन्हें चहल ने 1 रन पर पवेलियन भेजा। इन दोनों के आउट होने पर कप्तान कोहली ने बुमराह के हाथ में गेंद पकड़ाई। उन्होंने इमरान ताहिर को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। प्रोटियाज का आखिरी विकेट क्रिस मौरिस के रूप में गिरा। मौरिस 14 रन बनाकर चहल के पांचवें शिकार बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =