शिक्षक ने शिक्षिका को क्लासरूम में मारी गोली, सीतापुर की घटना, पुलिस सूत्रों ने कहा प्रेम प्रसंग का मामला, ढाई घंटे में आरोपी अरेस्ट

न्यूज डेस्क। शिक्षा के मंदिर में ही हत्या और रेप जैसे मामले आयें तो जरूर दहशत का माहौल हो जाता है। ताजा घटना सीतापुर में हुई है। आपसी विवाद में मानपुर पकरिया गांव के प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक ने साथी शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी। छुट्टी के वक्त स्कूल के अध्यापक कक्ष में हुई इस वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को असलहे सहित धर दबोचा है।

लखनऊ की रहने वाली है मृतक शिक्षिका
पुलिस ने बताया कि मृतक शिक्षिका उम्र 35 वर्ष आराधना राय लखनऊ के कुर्सी क्षेत्र की निवासी है। जोकि मानपुर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका थी। आराधना की तैनाती 14 नवंबर 2015 में हुई थी। इसी स्कूल में सिधौली के शांति नगर निवासी अमित कौशल भी बतौर सहायक अध्यापक तैनात हैं। सूत्रों का कहना है दोनो बीच पहले मधुर संबंध थे। कुछ महीनों से दोनों के किसी बात को लेकर अनबन थी। इसकी शिकायत को लेकर विभागीय जांच भी चल रही थी।

आराधना के देर से पहुंचने पर हुआ विवाद
प्रधानाध्यापिका शनिवार को छुट्टी पर थी। शिक्षिका आराधना कुछ देर से स्कूल पहुंची। इस पर शिक्षक अमित कौशल ने आराधना की गैर हाजिरी लगा दी। शिक्षिका ने स्कूल पहुंच कर इसकी जानकारी प्रधानाध्यापिका व अन्य विभागीय अधिकारियों को दी। शाम तीन बजे के बाद जब स्कूल बंद होने लगा, अमित ने आराधना को दो गोलियां मारकर हत्या कर दी। शिक्षिका की मौके पर ही मौत हो गई।

एसपी ने ली पूरी घटना की जानकारी
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी. आरपी. सिंह, सीओ. सदर पीयूष कुमार, यादवेंद्र यादव समेत खैराबाद व मानपुर तथा लहरपुर कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंचे एसपी (Sp) ने घटना की जानकारी ली और इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

आपसी विवाद बना मौत का कारण
सीतापुर शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2015 से शिक्षिका आराधना राय को पकरिया विद्यालयमें तैनात किया गया था। उनके साथ कुल आठ शिक्षक व शिक्षिकाएं इस स्कूल में कार्यरत थी। जिसमे रूबी, तबस्सुम, भरतलाल, किरण मौर्य, प्रतिमा सिंह, नेहा हजारी व अमित कुमार कौशल शामिल है। बताया जा रहा है शनिवार को कुल 5 शिक्षिकाएं आराधना राय, रुबीना इसरत, तबस्सुम, भरतलाल व अमित कुमार कौशल की उपस्थिति थे। अमित कुमार कौशल 2019 में तैनात हुअ था।आराधना किराए की मारुति बैन से स्कूल आई थीं। शाम करीब 3 बजे शिक्षक अमित कुमार कौशल ने शिक्षिका आराधना राय को तमंचे से गोली मार दी।

हत्या के ढाई घंटे बाद असलहे के साथ आरोपी अमित कौशल गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।
राय साहब द्विवेदी राय साहब द्विवेदी