यूपी के स्वास्थ्य मंत्री में नहीं मिले कोरोना वायरस के लक्षण, कनिका कपूर की पार्टी में हुए थे शामिल

लखनऊ। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पूरी तरह से स्वास्थ्य पाये गये हैं, डॉक्टरों ने जांच के बाद इसकी पुष्टि भी की है। पूरी योगी सरकार के लिए चिंता बने स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने से समूचे राज्य ने राहत की सांस ली है, हालांकि नोएडा में एक मरीज में वायरस की पुष्टि होने के बाद राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ कर 24 हो गयी है।
स्वास्थ्य मंत्री ने खुद को किया एकांत
कोविड-19 संक्रमित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शिरकत करने वाले श्री सिंह ने खुद को घर में एकांतवास में रखा हुआ है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंत्री और उनके परिवार के नमूने शुक्रवार को लेकर परीक्षण के लिये भेजे थे जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। प्रदेश में कोराना वायरस संक्रमण इमरजेंसी के बावजूद श्री सिंह पिछली 14 मार्च को बॉलीवुड सिंगर की मौजूदगी वाली पार्टी में शामिल होने के बाद कई सरकारी कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे, जिसमें मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद थे। इस बीच शनिवार को नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी निवासी एक संदिग्ध के नमूनों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुयी है। जिलाधिकारी के आदेश पर समूची सोसाइटी को 23 मार्च तक के लिये सील कर दिया गया है। सोसाइटी में रहने वालों को निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने घरों से बाहर नहीं निकले। हालांकि अच्छी खबर यह है कि राज्य में अब तक मिले 24 कोरोना पाजीटिव में नौ बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें आगरा के सात और गाजियाबाद एवं लखनऊ का एक एक मरीज शामिल है।

कनिका के संपर्क में आए 28 लोगों के नमूनों में संक्रमण नहीं

लखनऊ। कनिका कपूर के संपर्क में आए 28 लोगों के नमूनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। इनमें स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कई अफसर व मंत्री की रिपोर्ट शामिल है। शनिवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं, कनिका के संपर्क में आए दो लोगों को लोकबंधु अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि पांच लोग केजीएमयू में भर्ती हुए। सभी का नमूना जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया है। वर्जन 45 नमूनों की जांच केजीएमयू में हुई। सभी निगेटिव पाए गए हैं। लखनऊ, आगरा, अयोध्या, शाहजहांपुर, फिरोजाबाद से नमूने आए थे। सभी निगेटिव रहे। इनमें से 28 नमूने कनिका के संपर्क वाले हैं। बाकी 17 दूसरे जिलों के नमूने हैं।

कई मंत्री और विधायक सेल्फ आइसोलेशन में
उधर कनिका कपूर के कोरोना पाजीटिव और उसके कई कार्यक्रमों में भाग लेने को लेकर सरकार के कई मंत्री और विधायक सेल्फ आइसोलेशन में है। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह, वरूण गांधी और पूर्व मंत्री रणजीत सिंह जूदेव समेत अन्य वरिष्ठ नेता स्वतः परिवार समेत एकांतवास में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =