सपा नेताओं ने फेका था आलू, एसएसपी ने किया खुलासा, सीओ हजरतगंज ने की जांच

लखनऊ। हजरतगंज विधानसभा से बीजेपी दफ्तर और सीएम आवास तक आलू फेंके जाने के बाद पूरे प्रकरण की जांच गंभीरता से गयी है। ये आलू प्रदेश सरकार को बदनाम करने की नियत से सपा नेताओं ने फेंका था। ये खुलासा सीओ हजरतगंज की जांच में हुआ है। इस बात की जानकारी लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार ने भी दी है। इस प्रकरण में जिन नेताओं के नाम सामने आये हैं उनमें प्रमुख रूप से कन्नौज की सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष शिल्पी कटियार के पति संजू कटियार, सपा से ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी रहे जय कुमार तिवारी एवं शिवेंद्र सिह उर्फ कुक्कू चौहान समेत तमाम लोग शामिल हैं।
फरार है आरोपी नेता
जिन नेताओं के बारे में पता चला उनके विषय में एसएसपी ने बताया कि ये अभी सब फरार है। उन्होंने बताया कि कन्नौज से वाहन चालक और सपा नेताओं के एक करीबी को पकड़ा था। देर शाम दोनों को जमानत दे गयी थी।
6 जनवरी को फेंके गये थ्ो आलू
6 जनवरी को सुबह तड़के आलू फेके जाने की घटना हुई थी। जिसमें विधानसभा से लेकर बीजेपी दफ्तर और मुख्यमंत्री आवास तक कई कुतंल आलू फेंके गये थ्ो। उस दिन ये आलू जिसने भी देखा वह हैरान रह गया था। आलू फेंके जाने की खबर लगने पर विपक्ष ने किसानों के दर्द से जोड़कर सरकार को घ्ोरने का भी प्रयास किया। साथ विपक्ष दलों ने कहा कि आलू किसान पीड़ित हैं इसी कारण से आलू किसान विधानसभा और सीएम आवास के पास फेंक गये हैं।

इंडिया न्यूज टाइम्स डॉट इन ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दे को
विधानसभा और सीएम आवास के पास आलू फेंके जाने के बाद सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने माना था कि आलू किसने फेंका हमें पता नहीं चल पाया। जिसके बाद इंडिया न्यूज टाइम्स डॉट इन ने इस मुद्दे को उठाया था और विधानसभा व सीएम आवास की सुरक्षा को लेकर एक खबर इस तरह से प्रसारित की थी कि ऐसे तो सीएम आवास और विधानसभा के पास बम भी फेंके जा सकते हैं। खबर प्रसारित होने के बाद तत्काल पुलिस महकमा हरकत में आया और देर शाम पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। और इस प्रकरण की एसएसपी लखनऊ के निर्देश पर जांच भी शुरू कर दी गयी थी। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र इसकी जांच कर रहे थे।

सीडीआर के आधार पर भी मिले अहम सुराग
पड़ताल के दौरान मोबाइल नंबरों की लोकेशन एवं सीडीआर के आधार पर पुलिस को अहम जानकारियां मिलीं। जांच में विधान भवन, राजभवन व मुख्यमंत्री आवास के आसपास घटना के वक्त कन्नौज व लखनऊ के कई सपा नेताओं की लोकेशन मिली। साक्ष्यों के आधार पर पता चला कि शिवेंद्र सिह उर्फ कुक्कू, संदीप उर्फ रिक्की यादव, दीपेंद्र सिह चौहान, संजू कटियार, प्रदीप सिह उर्फ बंगाली प्रधान तथा जय कुमार तिवारी उर्फ बड़े बउवन समेत अन्य ने कन्नौज में घटना की साजिश रची थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 1 =