सोमालियाई सेना ने अल-शबाब के आठ आतंकियों को किया ढेर

मोगादिशू। सोमालिया के दक्षिणी क्षेत्र में यहां की फौज ने मुठभेड़ में आतंकी समूह अल-शबाब के आठ दुर्दांत आतंकवादियों को मार गिराया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। खबरों के अनुसार, गूफ-गडुड बुरे के गवर्नर हसन मायो इसाक के पत्रकारों को दिए बयान के हवाले से कहा, आतंकवादियों ने सोमवार को गूफ-गडुड बुरे में एक सैन्य अड्डे पर हमला कर दिया।
इसाक ने कहा, अल-शबाब के आतंकवादियों ने अड्डे पर कब्जा करने की कोशिश की लेकिन वे हार गए। हमारी सेना ने मुठभेड़ में उनके आठ लोगों को मार गिराया और हम अब बचे हुए लोगों का पीछा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, नगर पर हमारे सैनिकों का पूरा नियंत्रण है और आतंकवादियों को खदेड़ दिया गया। हालिया घटना आतंकवादियों द्वारा सोमालिया में मुदुग के मध्य में स्थित गालकायो नगर में एक कार बम धमाका करने के अगले दिन ही हो गई। बम धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी और छह लोग घायल हो गए थे। अलकायदा के सहयोगी अल-शबाब ने सोमवार के हमले में जीत का दावा करते हुए कहा कि मुठभेड़ में सोमालियाई सेना के आठ सैनिक मारे गए। सोमालियाई सेना और अफ्रीकी यूनियन की सेना द्वारा अगस्त 2011 में अल-शबाब को राजधानी मोगादिशू से भगाने के बाद सोमालिया के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में सरकारी सेना और अल-शबाब के आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ें हुई हैं। (एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =