आरबीआई की सख्ती से परेशान हुए ग्राहक, पीएमसी पर नियमों के उल्लघंन का आरोप

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक पर नियमों के उल्लंघन को लेकर आरबीआई ने कई तरह की बंदिशें लगाई, लेकिन परेशानी ग्राहकों को हो रही है। गुरूवार को ग्राहकों ने बैंक के सामने पहुंचकर कड़ी नारजगी जाहिर की और मीडिया के सामने अपनी परेशानी भी रखी। ग्राहकों का कहना है कि बैंक उन्हे एक हजार रूपए से ज्यादा नहीं दे रही है, इस स्थिति में न तो घर का सामान ला पा रहे हैं, न ही बच्चों की जरूरतों की को पूर कर पा रहे हैं। कई ग्राहकों का कहना है कि उनका पीएमसी में सैलरी एकाउंट भी हैं, ऐसी स्थिति खुद का पैसा भी नहीं निकालने दिया जा रहा है। बैंक के खाताधारी वॉट्सएप ग्रुप्स बनाकर एकजुट होने की अपील कर रहे हैं. ये पूरे शहर में विरोध प्रदर्शन की रणनीति बना रहे हैं.
ग्राहकों को पैसा निकालने से पहले बतानी पड़ रही है जरूरत
बैंक की तरफ से जो पर्चा ग्राहकों को दिया जा रहा है उनमें मेडिकल, शिक्षा, शादी, गुजारे के लिए पैसा जैसी श्रेणियां बताई गई है. बैंक की तरफ से ग्राहकों को पैसे की जरूरत का कारण बताने के लिए कहा जा रहा है.
बैंक अधिकारियों के मुताबिक ऐसे मामलों में पहले पीएमसी मुख्यालय चिट्ठी भेजी जाएगी. वहां से मंजूरी मिलने के बाद इमरजेंसी में ग्राहक अपने खाते से पैसा निकाल सकते हैं. इस अनुमोदन के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है. इस बैंक की बैंक की 6 राज्यों में 137 हैं शाखाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + five =