राज्य सभा सासंद रहे अमर सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख, इस वजह से हुई मौत

 समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के बेहद करीबी व राज्य सभा सांसद रहे अमर सिंह का आज दोपहर निधन हो गया है। उनका इलाज पिछले कई दिनों से सिंगापुर के एक अस्पताल में चल रहा था। अमर सिंह के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश की सभी पार्टियों के नेताओं ने दुख जताया है। अमर सिंह का कुछ दिनों पहले किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, जिसके बाद उनका इलाज सिंगापुर के अस्पताल में चल रहा था, इलाज के दौरान आज शनिवार दोपहर को उन्होंने अंतिम सांस ली है।

64 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
अमर सिंह का निधन 64 वर्ष की उम्र में हुआ है, देश की सभी राजनीतिक पार्टियों में उनकी एक अलग पैठ रही है। अमर सिंह का समाजवादी पार्टी में एक समय दूसरे स्थान पर भी नाम चलता रहा है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने अमर सिंह के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वह काफी ऊर्जावान नेता थे और उन्होंने पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव काफी करीब से देखे थे। वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके निधन की खबर सुनने से दुखी हूं। उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

उपराष्ट्रपति ने जताया दुख
अमर सिंह की मौत की खबर मिलते ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। ओम शांति।

सीएम योगी ने व्यक्त किया शोक
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमर सिंह की मृत्यू पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ‘अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद हैं उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ऊं शांति.

अखिलेश यादव जताया दुख
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि।

प्रियंका गांधी ने जताया दुख
अमर सिंह के मौत की खबर आते ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘ईश्वर श्री अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें। श्री अमर सिंह जी के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं। मैं इस दुखद क्षण में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।

मरने से पहले कुछ देर पहले दी अमर सिंह ने श्रद्धांजलि                                              अमर सिंह एक ऐसे नेता थे जो देश में पहचान के मोहताज नहीं थे, आज ही उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी। साथ ही लोगों को ईद अल अजहा की बधाई भी दी थी। अमर सिंह का मार्च महीने में एक वीडियो खूब चर्चा में रहा था। जिसमें उन्होंने अपनी मौत की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा था कि टाइगर अभी जिंदा है और बीमारी से जूझ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.