रेलवे सिस्टम में बड़े बदलाव की तैयारी, कई रूटों पर निजी हाथों में जा सकता है संचालन, बैठक 27 को

न्यूज डेस्क। भारत के रेलवे सिस्टम में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है। बताया रहा है कई रूटों पर रेलगाड़ियों का संचालन निजी हाथों में जा सकता है। इस संबंध में 27 सितंबर को एक बड़ी बैठक भी होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में कई रेलवे के कई बड़े अधिकारी भी शामिल रहेंगे।
निजी कंपनियों को प्रमुख मार्गों पर ट्रेनों का संचालन सौंपने के लिए राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर के 100-दिवसीय एजेंडे के तहत फैसला लिया जाएगा।
इससे पहले भारतीय रेलवे ने लखनऊ-नई दिल्ली और मुंबई-अहमदाबाद के बीच भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को अपनी दो लग्जरी तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को मंजूरी देने की घोषणा की थी.
रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, ‘राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने ट्रेनों के निजी संचालन से संबंधित परिचालन मुद्दों को तय करने के लिए 27 सितंबर को ट्रैफिक रेलवे बोर्ड के सदस्य की अध्यक्षता में वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है
रेलवे बोर्ड कोचिंग के प्रधान कार्यकारी निदेशक ए. मधुसूदन रेड्डी ने 23 सितंबर को केंद्रीय, उत्तरी, उत्तर मध्य, दक्षिण पूर्वी, दक्षिण मध्य और दक्षिणी रेलवे के सभी प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधकों को एक पत्र लिखा. पत्र में रेड्डी ने कहा, ‘100-दिवसीय कार्य योजना के तहत मंत्रालय ने प्रस्ताव दिया है कि विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करने के लिए यात्री ट्रेनों के निजी संचालन की शुरुआत की जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 7 =