यूपी पुलिस और फाॅरेसिंक साइंस विश्वविद्यालय बनाने की तैयारी, योगी सरकार का निर्णय

file fhoto
न्यूज डेस्क। प्रदेश सरकार की पहल पर यूपी पुलिस और भी ज्यादा हाइटेक होने जा रही है, इसके लिए मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में एक अहम निर्णय पर सरकार ने मोहर लगा दी है। साथ ही 11 अन्य प्रस्तावों को भी पास कर दिया है। नये प्रस्ताव के तहत प्रदेश में पुलिस ओर फाॅरेंिसंक सांइस विश्वविद्यालय बनाने का निर्णय लिया गया है। इससे पुलिस को प्रशिक्षण के साथ कई टेक्निकल स्तर से काम करने में आसानी होगी। बतों दे कि मंगलवार लोक भवन में आयोजित लोक भवन में कैबिनेट की बैठक में कई 11 निर्णय लिए गये। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव के साथ नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों की लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने के लिए अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास हो गया है।
15 एकड़ में बनेगा विश्वविद्यालय
ये विश्वविद्यालय 15 एकड़ में स्थापित किया जायेगा। इसके लिए भूमि भी चिहिन्हत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि सरकार के पास इसको लेकर प्रस्ताव बनाकर पहले ही भेजा गया था, जिसे अब सरकार ने कैबिनेट की बैठक में फाइनल मोहर लगा दी है। इसके लिए 350 करोड़ का बजट भी रखा गया है।
ये भी हुए निर्णय
-बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में 100 प्रतिशत वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव मंजूर किया गया, यह मेगा प्रोजेक्ट 15 हजार करोड़ का है।
-बांदा के बबेरू में बस अड्डे के लिए तहसील की जमीन मुहैय्या कराई जाएगी।
-गृह विभाग, वित्त विभाग व परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को कैबिनेट में मंजूरी प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 8 =