कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में पीएम मोदी लगवायेंगे टीका, सभी राज्यों के सीएम और मंत्रियों को भी दी जायेगी डोज, लोगों में बढ़ेगा भरोसा

file photo

न्यूज डेस्क। देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। अब दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और साथ में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री व सभी मंत्री भी टीकाकरण करायेंगे। इससे जहां देश के लोगों में भरोसा बढ़ेगा वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से पूरा हो सकेगा। दरअसल टीकाकरण की शुरुआत वाले दिन खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वैक्सीन के दूसरे चरण में 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगायी जाएगी। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टीका लगवाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अन्य बड़े चेहरे भी गृहमंत्री अमित शाह, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रिमंडल के दूसरे सदस्य भी टीका लगवाएंगे।

दूसरे चरण की अभी तिथि घोषित नहीं 

कोविड वैक्सीनेशन का काम दूसरे चरण में कब शुरू होगा इस पर अभी तिथि को लेकर स्थित साफ नहीं है।  फिलहाल कोरोना टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है।  इस चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. पहला चरण जोर शोर से लॉन्च होने के बाद भी आम लोगों में वैक्सीन को लेकर डर का माहौल है। इसी डर को दूर करने और लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा बढ़ाने के लिए अब प्रधानमंत्री समेत अन्य लोग वैक्सीन लगवाएंगे।

टीका सुरक्षित आफवाह से बचें

वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की व तमाम वैज्ञानिकों की ओर से अभी तक दावा किया जा चुका है, टीका पुरी तरह से सुरक्षित है, किसी भी  प्रकार की अफवाह में पडे न ही अफवाह फैलायें, इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी अफवाहों पर निगरानी की जा रही है।