पाकिस्तान की नापाक हरकत, उत्तरी कश्मीर के उरी से केरन तक की बमबारी, पूर्व सैनिक जख्मी

file photo

न्यूज डेस्क। भारतीय सेना की ओर से हर बार मुंहतोड़ जवाब मिलने के बाद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर में उरी से केरन तक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना भारतीय सैन्य ठिकानों में पर हमले किए, इस हमले में बताया जा रहा है पूर्व सैनिक और जख्मी हो गया है वहीं जबकि एक बच्चे से सहित तीन लोगों की मौत भी बतायी जा रही है।
प्रतिष्ठित समाचार एंजेसी के ट्वीटर के मुताबिक इस हमले का भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया है। जिसमें पाक के पार केल इलाके में स्थित पाक सेना के ब्रिगेड मुख्यालय, स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (एसएसजी) यूनिट मुख्यालय और आतंकियों के दो लांचिग पैड तबाह हो चुके हैं।
इसके साथ ही भारतीय सेना ने आठ इमारती ढांचों को भी छतिग्रस्त कर दिया है। हालांकि इस बारे में अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
दोपहर से शुरू हुई गोलाबारी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दोपहर से हमला शुरू किया गया। दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर तोपखाने और मोर्टार से गोले दागे जा रहे थे। पूरे उत्तरी कश्मीर में सेना के सभी फील्ड कमांडरों को सचेत कर दिया गया। सेना के जवानों ने प्रशासन की मदद से अग्रिम बस्तियों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इनमें अधिकांश ने सामुदायिक सुरक्षा बंकरों में शरण ली है।
सेना को पहले से था पाक की नापाक हरकत का अंदाजा
बताया जा रहा है पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बारे में भारतीय सेना के पहले से अंदाजा था। यही कारण है था सेना के जवान पूरी तरह अलर्ट थे, और रविवार को पाकिस्तान की ओर से हुए हमले का भारतीय सेना करारा जवाब भी दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =