पाकिस्तान ने जारी किया कुलभूषण जाधव का चौथा झूठा वीडियो

नई दिल्ली डेस्क न्यूज। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का एक और पाकिस्तान ने झूठा वीडियो जारी किया है। वैसे पाकिस्तान अब तक कुलभूषण जाधव का ये चौथा वीडियो जारी कर चुका है लेकिन हर बार उसका वीडियो झूठा साबित हुआ है वही इस बार भी हुआ है। वीडियों को अगर गौर से देखा जाये तो ऐसा लगता है कि इस वीडियो में जो जाधव ने बात कही है वह उससे जबरदस्ती बुलवाया जा रहा है। पाकिस्तान ने वहां की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का ये वीडियो पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है।
वीडियो में जाधव को ये कहते हुए दिखाया गया है
जिसमें जाधव कथित तौर पर यह कहते नजर आ रहे हैं कि मुलाकात के दौरान उनके परिवार के साथ मौजूद राजनयिक उनकी मां पर चिल्लाए थे। वीडियो में जाधव ने कहा, ”मुझे भारत के लोगों, भारत सरकार और भारतीय नौसेना के लिए यहां एक बहुत महत्वपूर्ण बात कहनी है कि मेरी सेवा समाप्त नहीं हुई है। मैं भारतीय नौसेना का एक अधिकारी हूं। एक गुप्तचर एजेंसी के लिए मेरे कामकाज के बारे में आप झूठ क्यों बोल रहे हैं।’’ कथित वीडियो में जाधव ने कहा, ”मैं अपनी मां की आंखों में डर देख सकता हूं, जब मेरी मां बाहर जा रही थी तब भारतीय राजनयिक उन पर चिल्ला रहे थे। मैंने उनका चिल्लाना देखा, उन पर चिल्ला रहे थे। यह (मुलाकात) एक सकारात्मक चीज थी इसलिए वह ( मेरी मां) खुश होंगी और मैं भी खुश रहा होऊंगा।’’ हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जाधव ने अपनी मां के बाहर जाने पर उन पर राजनयिक को चिल्लाते कैसे देख लिया। जाधव के परिवार के साथ मौजूद राजनयिक इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त हैं।
झूठ का पुलिंदा है पाकिस्तान
भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान कितना झूठ बोलता है ये पूरा विश्व जानता है। इस बारे में विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से जारी किए गए जाधव के नए वीडियो पर कोई हैरत नहीं है क्योंकि उसने अपना रवैया जारी रखा और दवाब देकर बयान डलवाया। मंत्रालय ने कहा कि अब पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि दुष्प्रचार की ऐसी कवायदों की कोई विश्वसनीयता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × two =