मंगल दिवस पर महापौर ने दो जोन की 145 शिकायतों का लिया संज्ञान

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने तीसरे चरण में माह के तीसरे मंगलवार को जोन पांच और जो 6 की समस्याओं को प्रमुखता से सुना और उनके निस्तारण के लिए संबधित अधिकारियों को आदेश भी दिया। इस मौके पर कुल 40 शिकायते जोन पांच में और जोन 6 में कुल 105 शिकायतों को मेयर ने सुना और उनके निस्तारण के लिए आधिकारियों को निर्देश दिया। जोन पांच के अंतर्गत इसका आयोजन चंदरनगर, आलमबाग स्थित नगर निगम कार्यालय में किया गया। महापौर ने जनता की समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया जिन सामस्यायों का तुरंत निदान न हो पाया उनको अधिकारिओं से अतिशीघ्र निस्तारित करने का आदेश दिया। कुल 40 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया जिसमें से 6 का मौके पर निस्तारण किया गया एवं बाकी का यथाशीघ्र या अधिकतक एक सप्ताह के समयावधि में समाधान करने को कहा गया। प्राप्त 40 शिकायतों में से मार्गप्रकाश की 7, अभियंत्रण की 19, स्वास्थ्य/सफाई की 5, कर विभाग की 8, जलकल की 1 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई। जोन छ: में कुल 105 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया जिसमें से 4 का मौके पर निस्तारण किया गया एवं बाकी का यथाशीघ्र या अधिकतक एक सप्ताह के समयावधि में समाधान करने को कहा गया। प्राप्त 105 शिकायतों में से गृहकर एवं नाम परिवर्तन की 57, मार्गप्रकाश की 12, अभियंत्रण की 19, जलकल की 16, संपत्ति विभाग 1 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई।
पिछली समस्याओं पर भी हुई समीक्षा
महापौर ने 20 मार्च, 2018 को आयोजित लोक मंगल दिवस की समीक्षा की जिसमे जोन पांच के जोनल अधिकारी संजय ममगई ने बताया कि कुल 82 में से 60 शिकायतों का निस्तारण किया गया और जोन 6 की जोनल अधिकारी बिन्नो रिजवी ने बताया कि नामांतरण की 77 शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण किया गया लेकिन शेष 46 शिकायतों का ब्यौरा नहीं उपलब्ध करा सकी जिस पर महापौर ने नाराजगी जताते हुए शेष शिकायतों का दो से तीन दिनों में निस्तारित कर रिपोर्ट भेजने को कहा, साथ ही चेतावनी दी कि यदि किसी प्रकार का फर्जी निस्तारण पाया गया तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। महापौर ने साथ ही लोक मंगल दिवस की शिकायतों का शत प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित कराया जाए।

 

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