नाबालिग से रेप किया तो मिल सकती है सजा ए मौत, सीएम योगी का ये है प्लान

file fhoto

लखनऊ न्यूज डेस्क। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बढ़ते महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर सख्त रूप अख्तियार किया है। वही नाबालिग बच्चीयों से बढ़ती रेप की घटनाओं की रोकथाम के लिये कड़ा कानून लाने की तैयारी कर ली है। ऐसे में नाबालिग बच्ची से रेप का कोई भी दोषी मिलता है तो उसे सजा ए मौत हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाबालिग से बलात्कार करने वाले के लिए सजा-ए-मौत का प्रावधान होना चाहिए। राज्य सरकार कानून में इसका प्रावधान करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी।

सभी अधिकारियों को मिला कड़ी कार्रवाई का निर्देश

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी मंडलायुक्तों, जोन के एडीजी और आईजी रेंज को अपराधियों और अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराध रोकने के लिए सिपाही से लेकर कप्तान तक की जवाबदेही तय की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारी इस पर निगाह रखेंगे और लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

सजा ए मौत के लिए जल्द भेजा जाएगा केंद्र को प्रस्ताव

सीएम योगी ने कहा नाबालिग से दुराचार करने वालों को सख्त सजा के लिए कदम उठाया जाना जरूरी है। उन्होंने ऐसे लोगों को फांसी की सजा मिले इसके लिए केंद्र को जल्द ही एक प्रस्ताव भेजा जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 13 =