MP-मध्यप्रदेश के इंदौर में 60, भोपाल में 12 की मौत, पूरे राज्य में दो हजार से अधिक संक्रमित

BY-Amrita Varma

न्यूज डेस्क। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन करते देश के सभी सभी राज्यों की पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मुस्तैदी से अपना काम कर रहे हैं, बावजूद उसके कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। ओवर आॅल यहां मरीजों की बात की जाये तो दो हजार 96 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।
इंदौर में 60 की मौत
बता दें कि इंदौर में अभी तक 1208 मामले सामने चुके हैं जो राज्य के सभी जिलों से अधिक बताये जा रहे हैं, जिसमें अभी तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बात की प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने खुद पुष्टि की है।
पूरे प्रदेश में 99 लोगों की मौत
पूरे मध्यप्रदेश के बात करें तो अलग—अलग जिलों में 99 मौते हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लॉकडाउन का पालन अभी जारी रहेगा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को सभी मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरो में रहे।

भोपाल में कोरोन संक्रमित हुए 400, 12 की मौत
मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 410 पहुंच गई है, इनमें से 12 लोगों की मौत हो गई है और 135 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। कोरोना वायरस पीड़ित 25 साल की युवती की रविवार सुबह हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई। वह संक्रमण से मरने वाली सबसे कम उम्र की मरीज थीं। वहीं एक 55 साल के व्यक्ति की हमीदिया अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई थी। जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव थी।
मध्य प्रदेश देश में चौथे नंबर पर

देश में चौथे नंबर पर है एमपी                                                                                         भारत सरकार के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में चौथे नंबर पर मध्यप्रदेश पहुंच गया है। यह महाराष्ट्र, गुजरात व दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा है। राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या मप्र से कम हो गई है। यहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , शासन प्रशासन के अन्य अधिकारियों समेते सभी मंत्री नेता लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं।
28 हजार के करीब पहुंची देश में मरीजों की संख्या
वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस संक्रमित करीजों की संख्या 27,892 हो गयी है। जबकि (COVID-19) से 872 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 6185 लोगों ने कोरोना से जंग में जीत हासिल करते हुए स्वास्थ्य होकर घर भी लौटे हैं, इसमें कुछ डॉक्टर और सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 2 =