दामिनी, घायल जैसी हिट फिल्मों में हीरोइन रही मीनाक्षी ने मनाया 57 वां ​जन्मदिन, तस्वीरों में पचानना हो रहा मुश्किल

कभी दामिनी और घायल, घातक जैसी हिट फिल्मों में काम करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) ने 16 नवंबर को अपना 57वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने लगभग दो दशक तक सिने प्रेमियों को अपना दीवाना बनाया। उनका जन्म 16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में हुआ था। मीनाक्षी का असली नाम शशिकला है। लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था।

80 और 90 के दशक में बड़े पर्दे पर मचाया धमाल
मीनाक्षी ने 80 से 90 के दशक में दामिनी, घातक, हीरो, मेरी जंग, शहंशाह, तूफान और घायल जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया।

दामिनी के रोल पर जमकर हुई थी सराहना
90 के दशक में रिलीज़ हुई दामिनी फिल्म फिल्म ज़बरदस्त हिट हुई थी और आज भी इस फिल्म के डायलॉग और गाने लोगों की जुबां पर हैं। लेकिन इस फिल्म की दामिनी यानि मीनाक्षी शेषाद्रि को आज पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। बता दें कि वह आज फिल्मी दुनियां से काफी दूर हैं।

1995 से कोई फिल्म नहीं की, सनी के साथ जमी जोड़ी
मीनाक्षी ने 1995 से कोई फिल्म नहीं की है। बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी सनी देओल के साथ खूब जमी थी। वो उनके साथ दामिनी, घातक, घायल जैसी फिल्मों में नज़र आईं और दर्शकों ने दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया।

शादी के बाद शिफ्ट हो गयी अमेरिका
मीनाक्षी इन दिनों अमेरिका में रह रही है। उन्होंने बैंकर हरीश मैसूर से शादी की थी जिसके बाद वह आज अपने परिवार के साथ खुश हैं और वह अमेरिका में रह रही हैं। उनके दो बच्चे हैं। वह अमेरिका के टेक्सास में रहते हैं। दोनो बच्चों में एक का नाम केंद्रा और दूसरे का नाम जोश है। मीनाक्षी टेक्सास में डांस क्लास भी चलाती हैं और समय-समय पर अपनी पूरी टीम के साथ इवेंट्स का हिस्सा बनती हैं। वे कई बड़े कार्यक्रमों में अपनी टीम के साथ डांस कर चुकी हैं।

फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से शुरू किया कैरियर
मीनाक्षी ने साल 1983 में फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद मीनाक्षी ने भविष्य में एक्टिंग ना करने का मन बना लिया था। लेकिन बाद में लोगों ने उन्हें समझाया और वह फिल्मी दुनिया की ओर चल पड़ी और एक से बढ़कर सुपरहिट में काम किया।