मील आन रोड की शुरुआत,यूपी के यात्रियों को मिलेगा मनपसंद खाना

लखनऊ। राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में परिवहन निगम की बसों से सफर करने वाले यात्री अब अपने मनपसंद खाने का स्वाद ले सकेंगे। यात्रियों को बेहतर खानपान की सुविधा उपलब्ध कराने के मद् देनजर मंगलवार को उत्तर प्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डा0 राज शेखर ने मील आन रोड एप का शुभारम्भ किया गया। मील आन रोड एप के माध्यम से यात्री परिवहन निगम द्वारा अनुबन्धित यात्री प्लाजा पर अपना खाना आन लाईन बुक कर सकते है। यह एप गुगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यात्रा के दौरान मील आन रोड एप खोलकर आने वाले यात्री प्लाजा को अपना मन पसन्द भोजन उपलब्ध मीनू कार्ड से चयन कर बुक कर सकते है। अपने बस का नम्बर एवं यात्रा की तारीख व मार्ग डालने पर आपका आर्डर बुक हो जायेगा।
प्रबंध निदेशक डा.राजशेखर ने बताया कि यात्रियों द्वारा यात्री प्लाजा के भोजन की गुणवत्ता,सुझाव एवं बसों में संचालित चालक-परिचालक के व्यवहार का भी फीड बैक एप के माध्यम से निगम को दिया जा सकेगा। यात्री को परिवहन निगम द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार अधिकृत किये गये यात्री प्लाजा पर बसों का ठहराव होने से उचित दरों पर स्वच्छ एवं पोषक भोजन प्राप्त हो सकेगा। उन्होंने बताया कि निगम की सभी बसें अनुबन्धित यात्री प्लाजा पर रूकेंगी तथा उनकी उपस्थिति एप के माध्यम से सुनिश्चित कराई जा सकेगी। यात्रियों द्वारा यात्री प्लाजा के सम्बन्ध में भेजे गये फीड बैक एवं फोटो आनलाइन मील आनरोड के लिंक पर प्राप्त होगें जिससे निगम सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने में सहायता मिलेगी।
इस दौरान प्रबंध निदेशक ने परिवहन निगम के सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को इस एप की जानकारी देते हुए इस पर अमल करने के निर्देश दिये है। इसके अलावा वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से इसकी समीक्षा भी की जायेगी। इस दौरान प्रबंध निदेशक ने मील आन रोड एप के माध्यम से निर्धारित लक्ष्य को भी प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं।
यात्री प्लाजा स्वामी एप का प्रयोग करने पर रूकेंगी निर्धारित बसें: यात्री प्लाजा स्वामी द्वारा एप का प्रयोग करने पर निर्धारित समस्त बसों का ठहराव किया जायेगा। इससे एक ओर परिवहन निगम की राजस्व में वृद्धि होगी वहीं निगम एवं यात्री प्लाजा की आय में वृद्धि होगी। प्रबंध निदेशक ने बताया कि एप के माध्यम से आन लाईन आर्डर प्राप्त होने पर यात्री प्लाजा स्वामी को दिया गया आर्डर समय से तैयार करने का मौका मिल जायेगा एवं उसको अपने उत्पादकों के डिमाण्ड के सम्बन्ध में भी जानकारी होती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 9 =