दिल्ली में फिर चरणबद्ध तरीके से लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने भेजा केन्द्र को प्रस्ताव

file photo

न्यूज डेस्क। देश की राजधानी में दिल्ली में अगर जरूरत पड़ी तो फिर से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इकसे लिए सीएम केजरीवाल ने प्रस्ताव बनाकर केन्द्र सरकार को भेज दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगर कोरोना के मामले बढ़े तो छोटे स्तर पर लॉकडाउन के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है। साथ ही शादी में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित करने पर भी विचार हो रहा है। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को सिफारिश भेज दी है कि लोकल स्तर पर लॉकडाउन लगाने की अनुमति दी जाए। ऐसे बाजारों को बंद करने की सिफारिश की गई है जो सुपर स्प्रेडर का काम कर रहे हैं। इसके अलावा शादियों में फिर से 200 लोगों की जगह केवल 50 लोगों को आने की मंजूरी दी जाए ये प्रस्ताव भी एलजी को भेजा गया है।

कोविड—को रोकने के लिए हो रहे दोगुने प्रयास
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार, केन्द्र और सभी एजेंसियां दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रति करने के लिए ‘‘दोगुना प्रयास’’ कर रही हैं। इसी कड़ी में अर्धसैनिक बलों के 75 डॉक्टर और 250 चिकित्सा सहायक भी दिल्ली आए हैं जो कोविड-19 से लड़ने के लिए मेडिकल स्टाफ की सहायता करेंगे।

दिल्ली में कोरोना की ये है स्थिति​
दिल्ली में अब तक कोरोना के 4,89,202 लाख केस आ चुके हैं और कुल एक्टिव केस 40,128 हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 99 लोग मौत हुई। पिछले 24 घंटे में यहां 7713 केस सामने आ चुके हैं।