कोविड-19 लखनऊ में बढ़े दो और मरीज, 89 हुई संख्या, 22 मरीज तबलीगी जमात के

google image

न्यूज डेस्क। यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए योगी प्रदेश सरकार की ओर से बड़े इंतजाम किए गये हैं, तमाम जगहों पर सावधानी बरती जा रही है, बावजूद उसके लखनऊ में गुरूवार को दो नये मरीज बढ़ गये हैं, अब यहां कुल मरीजों की बात करें तो ये संख्या 89 हो गयी है। केजीएमयू में 929 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आने के बाद दो मरीजों का केस पाॅजीटिव पाया गया है। अभी तक लखनऊ के कुल 89 मरीज हैं इसमें 22 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े बताये जा रहे हैं।
लखनऊ में बुधवार को हुई पहली मौत
बता दें कि लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी जरूर लेकिन इससे बुधवार को पहली मौत हुई है। हालंाकि 15 मार्च को कोरोना संक्रमित यहां पहला मामला पाया गया था, जिसके बाद प्रदेश सरकार अलर्ट हो गयी थी। संबधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए थे।
एक दिन में बढ़ गये 31 मामले
लखनऊ में बुधवार का दिन सबसे खराब रहा, ऐसा पहली बार हुआ जब यहां एक साथ 31 नये मरीजों की संख्या बढ़ गयी। बुधवार को लैब की रिपोर्ट में 31 शहरवासियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से 28 सदर के हैं। शेष नजीराबाद के नयागांव के हैं। नए मिले 31 नए मरीजों में से 23 पुरुष हैं, वहीं आठ महिलाएं वायरस की चपेट में आई हैं।
मृतक नहीं दफनाने दे रहे थे शव, रिपोर्ट दर्ज
बुधवार को कोरोना से संक्रमित जिस मरीज की मौत हुई उसका शव कब्रिस्तान में दफनाने को लेकर बड़ विरोध हुआ है। इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा में मृतक के शव के दफनाया गया है। वहीं विरोध करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है। गौरतलब है कि नजीराबाद के नयागांव निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग डायबिटीज से पीड़ित थे। वह सऊदी से लौटे थे। उनके तब्लीगी जमात के संपर्क में आने की चर्चा भी थी लेकिन इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकी थी। लेकिन कोरोना संक्रमित थे।
केजीएमयू की लापरवाही से और बढ़ सकती थी संख्या
कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज और जांच करने में शहर को केजीएमयू इस दौरान अहम भूमिका निभा रहा है लेकिन बीते सोमवार को केजीएमयू में जिन मरीजों की जांच हो रही थी इलाज व अन्य कार्य में लगे 65 डॉक्टरों और कर्मचारियों को क्वारंटाइन करना पड़ा। वहीं केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + two =