गोमती नदी में चॉपर से उतरे सेना के जवान, तो देखते ही रह गये लोग, डिफेंस एक्सपो को लेकर तैयारियां जारी

न्यूज डेस्क। वहीं दूसरी ओर डिफेंस एक्सपो स्थल हनुमान सेतु पर गोमती नदी के किनारे सजे रिवर साइट शो स्थल का सेल्फी प्वाइंट दर्शकों बहुत ही रोचक लग रहा है। शनिवार को गोमती नदी में सेना के चॉपर से जब जवान उतरे तो लोग देखते ही रह गये। इस दौरा दो चॉपरों से जवानों ने गोमती नदी के आस-पास के स्थल का निरीक्षण भी किया। बता दें कि एक्सपो की शुरूआत होते ही युद्ध भूमि में बने सेना के बंकर में मौजूद रहने का कभी न भूलने वाला अनुभव महसूस होगा। हरे रंग की धांगे व कपड़े से बिल्कुल वास्तविक स्वरूप का एहसास कराने वाले बंकरों के बगल में ही दुश्मन के दांत खट्टे कर देने वाला सेना का भीष्मा टैक भी मौजूद दिखेगा। दर्शक बंकर के बाहर अंदर और टैक के साथ सेल्फी अथवा विडियो तैयार कर अपने भ्रमण को हमेशा के लिए यादगार बना सकेंगे। पांच फरवरी से शुरू होने वाले रिवर साइट शो की प्रशासनिक तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच जाने के बाद सेना के जवानों ने इसकी कमान शनिवार से संभाल ली।
राजधानी पुलिस ने कसी कमर, 20 सेक्टर में बंटा इलाका
कार्यक्रम के आयोजन के दौरान पूरे क्षेत्र को पांच जोन और 20 सेक्टर में बांटा जाएगा। जोन का प्रभारी पुलिस अधीक्षक रैंक और सेक्टर का प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक रैंक का होगा। पूरे आउडर कार्डन की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक के पास होगी। कार्यक्रम स्थल के अंदर सीआईएसएफ के जवानों के सहयोग के लिए एक पुलिस अधीक्षक स्तर का अध्ािकारी मौजूद रहेगा। इसके अलावा मुख्य कार्यक्रम स्थल को चार सेक्टरों में बांटा गया है, जिसके प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक अथवा पुलिस उपाधीक्षक रहेंगे। सुरक्षा में 9 अपर पुलिस अधीक्षक, 26 पुलिस उपाधीक्षक, 93 इंस्पेक्टर, 401 दरोगा, 33 महिला दरोगा, 163 हेड कांस्टेबल, 2076 सिपाही और 313 महिला सिपाही तैनात किए गए हैं।
एलआईयू भी रहेगी अलर्ट
डिफेंस एक्सपो में पुलिस के अलावा अभ्ािसूचना इकाई से एक एडिशन एसपी, 3 सीओ, 60 इंस्पेक्टर, 120 दरोगा, 310 सिपाही और 100 महिला सिपाहियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। वहीं ट्रैफिक के लिए 487 प्वाइंट किए चिन्हित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + twenty =