लखनऊ में सरकारी स्कूलों के बच्चों की दिखी स्वदेशी प्रतिभा, जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने शुक्रवार को अपनी स्वदेशी प्रतिभा दिखाकर सभी को चकित कर दिया, बच्चों की प्रतिभा देख शिक्षा विभाग के अधिकारी भी तालियां बजाने के लिए मजबूर हो गये। शुक्रवार को सरकारी स्कूलों के बच्चों की ओर से दो दिवसीय वार्षिक जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता व शैक्षिक समारोह (Annual District Lucknow Children’s Sports Competition and Educational Ceremony) की शुरूआत सरोसा भरोसा में हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रिय क्रीड़ा अधिकारी अजय सेठीने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। इससे पहले जिला ​बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप ​सिंह (BSA Vijay Pratap Singh) ने कार्यक्रम की शुरूआत की। श​हर के आठों ब्लाक और चारो नगर क्षेत्रों में संचालित प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के बच्चों के लिए यह मौका बेहद खास था, इस दौरान बच्चों के भीतर जबरदस्त उस्ताह देखने को मिला। कार्यक्रम में बीईओ मुख्यालय राजेश कुमार सिंह, सभी ब्लॉकों व नगर क्षेत्र के सभी बीईओ, वहीं सभी शिक्षक संघों के प्रतिनिधि तथा व्यायाम शिक्षक रीमा वर्मा, लक्ष्मी सिंह, रेनू कनौजिया, सुधीर सहगल, प्रभाकांत मिश्रा,संजय पांडे,अंजय दास, प्रवेंद्र यादव, संतोष सिंह, कंचन पाठक, जितेंद्र पांडे, संजीव श्रीवास्तव, जितेन सिंह,यदुवेंद्र पांडे शिक्षक,अनुदेशक व उपस्थित रहे।

सरोसा भरोसा मैदान में आयोजित कार्यक्रम

200 मीटर की दौड़ में छात्रा कविता प्रथम
बालिका वर्ग में 200 मीटर की दौड़ में बीकेटी की कविता पहले स्थान पर रही। बालिका वर्ग की 400 मीटर की दौड़ में कविता दूसरे स्थान ही हासिल कर सकी। जबकि इस दौड़ में गोसाईगंज ब्लाक आगे रहा। कबड्डी बालिका वर्ग में बीकेटी की टीम विजेता बनी जबकि मॉल ब्लॉक द्वितीय स्थान पर रहा । योगासन बालक एवं बालिका वर्ग में गोसाईगंज की टीम प्रथम जबकि बीकेटी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ । बैडमिंटन में बालक वर्ग में मोहनलालगंज के हिमांशु तथा बालिका वर्ग में मोहनलालगंज की ही सोनम को प्रथम स्थान मिला।

सरोसा भरोसा मैदान में बच्चों की ओर से आयोजित कार्यक्रम

वॉलीबाल में गोसाईगंज की बेटियां रही आगे
वॉलीबाल बालिका वर्ग में गोसाईगंज की टीम विजेता बनी। बेटियों की प्रतिभा देखकर बीएसए विजय प्रताप सिंह ने उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा बेटियों का यह सराहनीय प्रयास है। उन्होने कहा कि इन बच्चों को आगे बढ़ाने वाले शिक्षक भी बधाई का पात्र हैं।

सरोसा भरोसा खेल मैदान में बच्चो की ओर से आयोजित कार्यक्रम

आज आयोजित होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
प्रतियोगिता के अंतिम दिवस शनिवार को प्राथमिक संवर्ग की प्रतियोगिताएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसमें छात्रों की ओर से तैयार किए गये कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी।

Posted By -Anita Tiwari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + 11 =