कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश भर में केन्द्र सरकार की ओर लॉकडाउन की घोषणा

न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश भर में केन्द्र सरकार की ओर लॉकडाउन की घोषणा के बाद अब भारतीय सेना भी कोरोना से जंग लड़ने को तैयार है। इस संबंध में चीफ ऑफ द डिफेंस स्टाफ(सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने कहा कि समय आ गया है जब सेनाओं को कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में आगे बढ़ना होगा।
समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए चीफ ऑफ द डिफेंस स्टाफ(सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने कहा कि समय आ गया है जब सशस्त्र बलों को कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में आगे बढ़ना होगा और देश के सैनिकों को ऐसी चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए। सीडीएस जनरल रावत ने कहा कि सेनाओं द्वारा सरकार का समर्थन करने और क्वारंटाइन और आइसोलेशन के लिए बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर हर तरह की सहायता प्रदान करने की अपेक्षा की जाती है।रक्षा बलों को चुनौती के लिए तैयार करने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि यह समय सैन्य सेवाओं के लिए अपने कार्यक्षमता से परे काम करने का समय है।
जनरल रावत ने जोर देकर कहा कि कोविड​​-19 के खिलाफ सभी सरकारी एजेंसियों द्वारा समग्र समन्वित प्रयास केवल तभी सफल होंगे जब लोग उन निर्देशों का पालन करेंगे जो समय-समय पर लोगों को दिए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों ने पहले ही सभी रैंकों और परिवारों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वे उन निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − three =