लखनऊ में सौ से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक, सैकड़ो लोग हुए बेघर

लखनऊ। लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्ष्ोत्र के हरिनगर स्थित झोपड़ियों में रह रहे लोगों के घर में आग लग गयी। जिसमें करीब सौ से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गयी। रविवार की सुबह हुई इस घटना के बाद चारो ओर हड़कंप मच गया वहीं ठाकुरगंज पुलिस ने मौके भी मौके पर पहुंच गयी। वहीं आनन फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस के मुताबिक 1०० से अधिक झोपड़ियां जली है। इन झोपडियों में रहने वाले लोग कूड़ा बीनकर अपना जीवन यापन करते थ्ो।
सिलेंडर फटने से विकराल हुई आग
बताया जा रहा है सुबह करीब 8 बजे के समय यहां रहने वाले शमशुल की झोपड़ी से धुआं निकलता हुआ दिखायी पड़ा। देखते ही देखत आग का दायरा बढ़ता गया। इसी बीच झोपड़ियों में रख्ो खाना बनाने वाले गैस सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गये इससे आग और भी ज्यादा विकराल हो गयी।
आग से व्यक्तिगत नुकसान की सूचना नहीं
आग लगने के बाद हड़कंप मच गया सभी लोगों ने मिलकर पहले अपने बच्चों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया साथ ही खुद भी आग बुझाने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक आग लगने के बाद किसी को व्यक्गित या घायल होने की सूचना नहीं है।
तीन घंटे की मशक्कत और 12 गाड़िया आग बुझाने के लिए लगी
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस और ग्रामीण राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। पुलिस के मुताबिक ये सभी परिवार असम के बॉर्डर इलाकों ने रोजगार की तलाश में यहां आकर बसे हुए थे। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। ये सभी झोपड़ी जिस खेत बनी थी वह करीब तीन बीघे का है। पुलिस खेत के मालिक और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + eleven =