बजबजाती गंदगी के बीच बनाते थे मिठाई, राधेलाल स्वीट्स पर एफएसडीए ने कसा शिंकजा

न्यूज डेस्क। शहर में चल रही नामचीन स्वीट्स शॉप पर गंदगी के बीच किस तरह से मिठाईयां तैयार की जाती है, इसका खुलासा राजधानी के एक जाने माने स्वीट्स हाउस से हुआ। अलीगंज महानगर स्थित राधेलाल स्वीट्स का लाइसेंस एफएसडीए ने सस्पेंड कर दिया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश कुमार मिश्र के मुताबिक आरोप है कि किचन में तमाम खामियों को देखकर एफएसडीए ने राधेलाल स्वीट्स को सुधार के लिए तीन दिन का नोटिस दिया था। गुरुवार को नोटिस की मियाद पूरी हो गई। जांच टीम ने फिर से किचन का मुआयना किया, लेकिन स्थितियां जस की तस मिलीं। नोटिस के बावजूद किसी तरह का सुधार नहीं दिखा। इसके बाद ही लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई हुई।
20 दिन का मिला आल्टीमेटम
एसएफडीए के अधिकारियों ने राधे लाल स्वीट्स संचालक को 20 दिनों के अंदर स्थितियों का सुधार करने का निर्देश दिया है। इस अवधि में यदि कोई सुधार नहीं होता है तो लाइसेंस ही रद्द कर दिया जायेगा।
गंदगी के बीच बनती हैं मिठाईयां
आरोप है कि यहां पर गंदगी और सीवर के बीच मिठाइयां बनाकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। लाइसेंस बहाली तक राधेलाल स्वीट्स में किसी तरह का खाद्य कारोबार नहीं हो सकेगा।
राधेलाल स्वीट्स मालिक को सभी खामियों को पूरा करने और स्थिति को सुधारने का तीन दिनों का नोटिस दिया गया था, लेकिन स्थिति नहीं सुधरी तब लाइसेंस सस्पेंड किया गया है, और 20 दिन में सुधार नहीं हुआ तो इस बार लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा।
सुरेश कुमार मिश्र मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.