प्रेमिका की खातिर करायी थी विमान की आपात लैडिंग, पांच करोड़ जुर्माने के साथ हुई उम्रकैद की सजा

न्यूज डेस्क। सच कहते हैं कि प्यार हो तो व्यक्ति क्या नहीं कर सकता है। अहमदाबाद की विशेष एनआईए कोर्ट ने ऐसे ही एक आशिक को पांच करोड़ जुर्माने के साथ उम्रकैद की सजा सुनायी है। मामला एक विमान के अपहरण की धमकी और प्रेमिका से जुड़ा हुआ है। मुंबई एक कारोबारी की ओर से 30 अक्टूबर 2017 को एक विमान के अपहरण की धमकी से लोगो और अधिकारियों की नींद उड़ गयी थी।
कारोबारी बिरजू सल्ला का था कारनामा
अक्टूबर 2017 में हुई इस घटना के बाद पकड़े गये आरोपी व्यापारी बिरजू सल्ला ने जो कहानी बतायी उसमें केार्ट और अधिकारी सभी हैरान रह गये। लेकिन सजा में उसके खिलाफ कोई नरमी नहीं बरती गयी। अधिकारियों की ओर जांच के बाद आरोपी सल्ला ने बताया कि उसने विमान अपहरण की धमकी अपनी प्रेमिका को रोकने के लिए दी थी। ताकि उड़ान निरस्त हो जाये, उसकी प्रेमिका दिल्ली के अफिस में काम करती थी, और वह चाहता था कि वह मुबंई वापस आ जाये। धमकी भरा पत्र जो सल्ला ने दिया था उसमें लिखा था कि विमान को पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर पीओके ले जायेगा।
फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 339 के टॉयलेट में रखा गया था पत्र
विशेष एनआईए जज केएम दवे ने कारोबारी बिरजू सल्ला को यह सख्त सजा सुनाई है। विमान में सवार सल्ला ने अंग्रेजी व उर्दू भाषा में लिखा धमकी भरा पत्र जेट के मुंबई से दिल्ली जा रही फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 339 के टॉयलेट में टिश्यू पेपर बॉक्स में रख दिया था।
हमेशा के लिए अब विमान में यात्रा नहीं कर सकेगा सल्ला
पकड़े जाने पर सल्ला देश का पहला ऐसा व्यक्ति बन गया था, जिन्हें ‘नेशनल नो फ्लाई लिस्ट‘ में रखा गया था। यानी देशभर में किसी भी विमान में सफर पर पाबंदी लगा दी गई थी। इसके साथ ही वह देश का पहला व्यक्ति बना था, जिस पर नए व कठोर विमान अपहरण रोधी कानून-2016 के तहत केस दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.