समाप्त हुई महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली, मेडिकल परीक्षण सोमवार को, 26 अक्टूबर को आयोजित होगी लिखित परीक्षा

लखनऊ। भारतीय सेना में सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली शनिवार को समाप्त हो गयी। इस भर्ती रैली के 12 सितंबर से 14 सितंबर तक चली इस प्रक्रिया के बाद अब सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण सोमवार को कराया जायेगा।
अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद चिकित्सकीय परीक्षण में सफल अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा अगले माह 26 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी। यह परीक्षा पहले 27 अक्टूबर को निर्धारित की गई थी लेकिन उस दिन दिवाली अवकाश के कारण तिथि में परिवर्तन किया गया है। इस लिखित परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर मेरिट बनाई जायेगी और मेरिट के अनुरूप सफल अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जायेगा। निर्धारत अवधि के प्रक्षिण पूरा करने के उपरांत उन्हें देश के विभिन्न सैन्य क्षेत्रों में तैनाती दी जायेगी।
इस भर्ती रैली के प्रथम चरण की प्रक्रिया के अंतिम दिन 13 जिलों के 300 बालिका अभ्यर्थियों ने इस रैली में भाग लिया जिसमें उत्तर प्रदेश से 223 बालिका अभ्यर्थी शामिल हैं। जिसमें जौनपुर, सोनभद्र, वाराणसी, गाजीपुर, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, चंदौली, आजमगढ़, गोरखपुर, मउ, देवरिया, बलिया तथा उत्तराखंड के जिले – अल्मोड़ा, बागेष्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी-गढ़वाल, रूद्रप्रयाग, टेहरी-गढ़वाल एवं उत्तरकाशी जिले शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × three =