बुंदेलखंड के किसानों ने मंत्री के आश्वासन पर अनिश्चित कालीन धरना समाप्त किया

लखनऊ। यूपी के सिचाई मंत्री (यांत्रिक) मंत्री धर्मपाल सिंह के अश्वासन पर बुन्देलखण्ड के किसानों ने सोमवार को धरना समाप्त करने की घोषणा की। बुन्देलखण्ड के किसानों द्वारा 7 मार्च से अनिश्चित काल के लिए धरना दिया गया था। किसानों का कहना था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वे धरना समाप्त नहीं करेंगे। किसानों की मांग थी कि लघु, सीमान्त किसानों का दायरा बढ़ा कर 5 हेक्टेयर किया जाये तथा उनकी मुआवजे की धनराशि में भी वृद्धि सरकार की ओर से किया जाये।
सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह सोमवार को बांदा में बुन्देलखण्ड के किसानों से मिलकर गम्भीरता से उनकी समसयाओं को सुना। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि यूपी की वर्तमान सरकार किसान हितैषी है। श्री सिंह ने कहा कि जब से प्रदेश में वर्तमान सरकार आयी है तब से किसानों के हित में अनेकों कल्याणकारी कदम उठाये गये हैं। प्रदेश सरकार ने किसानों के पुराने बकाये तथा मुआवजे का भुगतान कराया है।
इससे पूर्व सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने किसानों को जूस पिलाकर धरना समाप्त कराया। सिंचाई मंत्री ने किसानों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया जायेगा तथा किसानों की जो भी मांग है उसे पूरा करने का हर सम्भव प्रयास किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 4 =