सफर के दौरान मंत्री ने चेक किया स्कूल, एमडीएम की गुणवत्ता परखते हुए बच्चों से की बात, शिक्षकों की प्रशंसा

न्यूज डेस्क। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षक एलर्ट पर रहे, मंत्री जी कहीं पर भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं। गुरूवार को बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने ऐसा कर भी दिखाया और बीच सफर में अपने पूरे अमले के साथ विद्यालय का निरीक्षण किया।
दरअसल बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी गुरूवार को अपने प्रभार वाले जनपद सोनभ्रद जा रहे थे। रास्ते में प्रतापगढ़ के पास के उनकी नजर एक प्राथमिक विद्यालय पर पड़ी, फिर क्या विद्यालय की ओर गाड़ी मोड़ दी और स्कूल पहुंचकर शिक्षकों से मुलाकात की।
मंत्री डॉ सतीश द्घिवेदी ने बताया कि उन्होंने प्रतापगढ़ के पास प्राथमिक विद्यालय राजनपुर, कुंडा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि स्कूल पहुंचने पर सभी शिक्षक उपस्थित पाये गये, इस दौरान एमडीएम की गुणवत्ता को भी परखा गया। खाने की गुणवत्ता सही पायी गयी।
बच्चों से पूछा कैसी होती है पढ़ाई
मंत्री ने इस दौरान बच्चों से पूछा कि आपके विद्यालय में पढ़ाई कैसी होती है, साथ ही सभी शिक्षकों के बारे में भी पूछा बच्चों ने जवाब में कहा कि पढ़ाई अच्छी होती है। वहीं मंत्री ने शिक्षकों को इस दौरान ये भी आवश्वासन दिया कि उनकी हर समस्या के समाधान के लिए सरकार प्रयास में लगी हुई है। वह भी अपना शिक्षण कार्य मेहनत से करते रहें।
हम पूरे शिक्षक समाज को गलत नहीं कह सकते हैं, निरीक्षण में विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित थे, बच्चों के लिए एमडीएम की गुणवत्ता भी मानक के अनुसार पायी गयी, ऐसे शिक्षक और तारीफ के काबिल हैं, निरीक्षण के दौरान मुझे भी बेहद खुशी हुई।
डा. सतीश द्विवेदी बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 4 =