कोरोना वायरस के चलते, सभी शिक्षण संस्थान दो अप्रैल तक बंद, परीक्षाएं भी टली

न्यूज डेस्क। यूपी में कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सर्तक है, साथ ही सरकार ने अपील भी की है कि कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता जरूर बरते लेकिन अफवाह न फैलायें।
वहीं सरकार ने राज्य में आयोजित हो रही सभी परीक्षाओं को 2 अप्रैल तक के लिए रद्द करने का ऐलान किया है। सरकार ने दो अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद करने का भी फैसला किया है। इस संबंध में राज्य सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए ये कदम उठाए हैं।
कौन कौन सी परीक्षाएं हुईं रद्द?
कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्य में बेसिक, माध्यमिक और हायर एजूकेशन के इंस्टीट्यूट, स्कूल और कॉलेजों में होने वाली सभी परीक्षाओं को दो अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी जो परीक्षाएं उत्तर प्रदेश में चल रही हैं वो भी रद्द की गई हैं। इसके अलावा राज्य में आयोजित होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को भी दो अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है । इससे पहले जारी एक आदेश में स्कूल-कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद किया गया था।
सरकार जिलाधिकारियों के माध्यम से प्रदेश के सभी धर्म गुरुओं से अपील करेगी कि वे मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और गिरिजाघरों में भीड़ जमा होने से रोकें। राज्य में किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी सिनेमा घर, मल्टीप्लेक्स, जिम, पर्यटन स्थल भी दो अप्रैल तक बंद रहेंगे। इस अवधि में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित तहसील दिवस और समाधान दिवस भी नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 1 =