लखनऊ में चुनाव के लिए डीएम कौशलराज शर्मा ने की ये तैयारियां

file fhoto

चुनाव से संबधित शिकायतों के लिए बनाया गया कंट्रोलरूम
-24 घंटे किसी भी समय दर्ज करा सकते हैं शिकायत
लखनऊ। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गुरुवार को चुनाव से सबंधित शिकायतों को दर्ज करवाने के लिए कंट्रोलरूम बना दिया गया। इस बारे में जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन- 2०17 के लिए निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 26 नवम्बर को मतदान तथा 1 दिसम्बर मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि शिकायतों को समय से निस्तारण हो जाये इसके लिए कलेक्ट्रेट स्थित द्बितीय तल पर 53 नंबर रूम में कन्ट्रोलरूम स्थापित किया गया है। जो चैबीस घंटे चालू रहेगा।
कंट्रोल रूम पर अपने नंबर पर ये सुनेंगे शिकायत
-अख्तर सिद्दीकी मो. 757186476०
-ऋृषिकान्त मो. ०9335873०52, श्री
-मो.खालिद मो. 8०52249161
-शैलेश साहू मो. 77०6०43०88
इनकी भी रहेगी अहम भूमिका
जिलधिकारी ने बताया कि अकबर अली की अनुसेवक के रूप में तैनाती की गयी है। उन्होंने बताया कि इस बारे में निर्देश दिये गये है कि सम्बन्धित अधिकारी/ कर्मचारी निर्धारित समय से कन्ट्रोल रूम में उपस्थित होकर सौंपे गये कामों का दायित्वों का निर्वाहन करेंगे इसके अतिरिक्त आकस्मिक सेवाओं के लिए भानु प्रताप सिह, चकबन्दी कर्ता तहसील सदर, अनिल कुमार लेखपाल चकबन्दी बक्शी का तालाब व अनूप पाण्डेय और विनय अनुसेवक को नियुक्त किया गया है।
लेखा टीम का भी हुआ गठन
लखनऊ। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2०17 को सकुशल, शिान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने के लिए लेखा टीमों का भी गठन किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि नगर निगम के निर्वाचन के लिए एटीओ कोषागार कलेक्ट्रेट मोइबाइल नंबर 9415792663 पर प्रभारी अधिकारी, संतोष कुमार लेखाकार, विवेक लेखाकार से संपर्क किया जा सकेगा। उन्होने बताया कि नगर पंचायत के लिए एटीओ कोषागार गोपाल दत्त जोशी के मो. नंबर 9415756851 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होने बताया कि नियुक्त किये गये प्रभारी राज्य निर्वाचन आयोग द्बारा दिये गये आदेशो/निर्देशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करायेगे तथा वांछित रिपोर्ट मुख्य कोषाधिकारी, नोडल अधिकारी, नोडल अधिकारी निर्वाचन अनुवीक्षण को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + seven =