DM और SSP खुद रिसीव करें हर व्यक्ति की कॉल, लापरवाही हुई तो होगी कार्रवाई, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

google photo

न्यूज डेस्क। प्रदेश के सभी जिलों के डीएम, एसपी और एसएसपी को सीयूजी नंबर यानी विभाग की ओर से अलॉट मोबाइल नंबर पर यदि कोई भी व्यक्ति काल करता है तो उस खुद रिसीव करनी होगी। इसके साथ ही फोन पर पीड़ित की फरियाद को सुनकर उसकी समस्या का समाधान भी करना होगा। ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दिए है। ऐसे में अधिकारियों को अब सीयूजी नंबर अपने पास ही रखना होगा।

तत्काल प्रभाव से लागू हुआ आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम, एसपी और एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें। उनके कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे। डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नम्बर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें। यह आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा।

अधिकारियों की सजगता होगी चेक
मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अधिकारी कितना सजग है इसकी क्रास चेकिंग भी की जायेगी। अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी। सीएम योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

पीड़ित नहीं होना चाहिए अपमानित
मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें। उनकी समस्या को सुनें और स्थाई समाधान के लिए उचित कदम उठाएं। सीएम योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है।