लखनऊ-दूध में मिलावटखोरो को पकडेगी क्राइम ब्रांच, डीएम ने शुरु कराया संयुक्त अभियान

लखनऊ। लखनऊ में मिलावटी दूध का खेल पकडे जाने के बाद अब जांच में क्राइम ब्रांच की मदद ली जायेगी। इस खेल के उजागर होने के बाद से ऐसा अंदेशा है कि राजधानी समेत अन्य जिलों में मिलावट का एक बडा गिरोह सक्रिय है। एफएसडीए का मानना है कि मिलावट खोरो से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ-’साथ पुलिस का साथ में होना बेहद जरूरी है। एफएसडीए ये भी मानता है कि इसके पीछे मिलावट खोरो का गैंग माफिया स्तर का हो सकता है। वहीं जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा मिलावट खोरो के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाये जाने का निर्देष जारी कर दिया है। डीएम की टीम दूध कलेक्शन सेंटरों की लगातार जांच करेगी। दरअसल लखनऊ में एक सप्ताह में दूसरी बार मिलावट खेल पकडे जाने के बाद अब एफएसडीए कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहता है। पहले मोहनलालगंज और बाद में इंटौजा में मिलावटी दूध पकडे जाने के बाद ये साबित हो गया है कि कोई ऐसा गिरोह तो है जो इसके पीछे काफी समय से काम कर रहा है।

तीन फरवरी को मोहनलालगंज में पकडी गयी मिलावट
मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में तीन फरवरी के दूध में मिलावट पकडी गयी। यहां पर एफएसडीए की टीम ने पुलिस की मदद से ब्राडेंट दूध कंपनी का टैंकर पकडा था। जिसमें करीब तीन हजार से अधिक लीटर दूध पकडा गया। जिसका सैंपल लेने के बाद दूध फेंक दिया गया था। मौके से 27 पैकेट नमक और यूरिया भी बरामद हुई थी।

नौ फरवरी को इंटौजा में पकडा गया मिलावटी दूध
नौ फरवरी को इंटौजा में मिलावटी दूध पकडा गया। यहां एक टेंकर और पिकप जीप से दूध जा रहा था। मौके से एफएसडीए ने तीन किलसे से अधिक माल्टो पाउडर बरामद किया था। बताया जाता है इस पाउडर से दूध में मिलावट कर दूध गाढा कर दिया जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 18 =