यूपी में लॉकडाउन खोलने के लिए सीएम ने विधायकों, सांसदो और मंत्रियों से की चर्चा, 15 अप्रैल से है तैयारी

न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते प्रदेश में देश भर में चल रहे लॉकडाउन का पालन हो इसका हर संभव प्रयास सरकार की ओर से किया जा रहा है। लेकिन जैसे ही 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि समाप्त होती है उसके बाद 15 अप्रैल से लॉकडाउन खोलने के लिए प्रदेश सरकार एक कदम आगे बढ़ा चुकी है। लॉकडाउन खुले और सार्वजनिक स्थल पर भीड़ भी बढ़ने पाये इन तमाम बातों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने रविवार को ऑनलाइन सभी विधायकों से वीडियो कान्फ्रेसिंग पर वार्ता की। मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने पर चुनौती बड़ी होगी। लॉकडाउन खुलने के बाद भी सोशल डिस्टेंस का पालन करवाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो चाहूंगा कि अगर हम 15 तारीख से लॉकडाउन खोलेंगे तो एकाएक भीड़ निकलेगी।
सारी भीड़ एक साथ निकली तो फिर जायेगा पानी
मुख्यमंत्री ने विधायकों सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि यदि एक साथ भीड़ आती है तो अभी तक की गयी सारी मेहनत पर पानी फिर जायेगा। इसी लिए इसमें सभी विधायकगण सहयोग करें और अपना सहयोग भी प्रदान करें।

सांसदो और मंत्रियों से भी की वार्ता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सांसदों व मंत्रियों से लॉकडाउन खत्म होने के बाद के हालात पर विचार विमर्श किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये योगी ने बात करते हुए कहा कि जब भी लॉकडाउन खत्म होगा तो ऐसे में भीड़ सड़कों पर होगी। संभव है कि कोरोना की रोकथाम व बचाव इससे प्रभावित हो। इसके लिए योगी ने सांसदों व मंत्रियों से लॉकडाउन के बाद की रणनीति के लिए सुझाव मांगे हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझाव से उत्तर प्रदेश शासन को आगे की रणनीति बनाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि सुझाव के बाद ही यह निर्णय लिया जा सकेगा कि पहले फेज में कहां व कितनी छूट दी जाए।
चरणबद्ध तरीकेे से खुल सकता है लॉकडाउन
सरकार 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खोल सकती है। अब पहले उन जिलों में लॉकडाउन खुलेगा जहां एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। हालांकि अभी इस पर कुछ ज्यादा कहना जल्दबाजी होगी। सीएम योगी की ओर से लगातार अपील की जा रही है सभी लोग सरकार की ओर से जारी दिशा दिशा निर्देश का पालन करें और सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का सहयोग भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =