31 मार्च तक बंद रहेंगे यूपी समेत कई राज्यों में सिनेमा घर, क्लब और मॉल, कोरोना वायरस के चलते सरकार ने उठाया कदम

न्यूज डेस्क। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज जैसे-जैसे मिलते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राज्य सरकारे भी कदम उठा रही है। सोमवार से यूपी समेत देश के कई राज्यों में एलर्ट जारी करने के साथ-साथ सिनेमाघर, क्लब, मॉल 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश जारी किए गये हैं, यदि इसको लेकर कोई मनमानी करते पकड़ा जाता है तो कार्रवाई भी हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण रोकने के लिए लखनऊ-आगरा सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसमें नोएडा और गाजियाबाद भी शामिल हैं। इधर, आगरा में एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही वहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा आठ, जबकि उत्तर प्रदेश में 13 पर पहुंच गया है।
कोलकाता के तीन अहम पर्यटन पर रोक
केंद्र सरकार ने कोलकाता में अपने तीन अहम पर्यटन केंद्रों- इंडियन म्यूजियम, साइंस सिटी और बिड़ला इंडस्ट्रियल एंड टेक्नोलॉजिकल म्यूजियम (बीआइटीएम) को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। इसके अलावा देश के प्रमुख धार्मिक केंद्रों में शामिल बेलूर मठ में भी आम लोगों के प्रवेश पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई है।
ओडि़सा में 31 तक नहीं जा सकेंगे इन स्थानों पर
वहीं ओडिशा में भी एहतियातन ऐतिहासिक धौली स्तूप, नंदनकानन अभयारण्य आदि को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही लिंगराज मंदिर में जरूरी कदम उठाए जाने की जानकारी खुर्दा जिलाधीश सितांशु राउत ने दी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन एकल अभियान ने पूरे देश में अपने एक लाख से अधिक विद्यालय को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।
यूपी के 11 जिलों में सिनेमा हाल व मॉल बंद
न्यूज डेस्क। यूपी में योगी सरकार ने तैयारियों के साथ ही और भी सतर्क हो गई है। संक्रमण फैलने के डर से ही लखनऊ-आगरा सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी कर दिए हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजाम की समीक्षा रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की। उन्होंने सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही निर्देश दिए कि लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद के अलावा भारत-नेपाल सीमा के सात जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिए जाएं। योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी सरकारी और निजी कार्यालय यह सुनिश्चित करें कि विदेश यात्रा से आने वाले कर्मचारी 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि जरूर पूरी कर लें। उसके बाद ही कार्यालय में ड्यूटी पर आएं। इस दौरान वह घर से काम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =