कोरोना वायरस से बचाव के लिए चीन ने अब सभी देशों से खुद को किया अलग

google image

न्यूज डेस्क। चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस जब पूरे विश्व के 186 देशों में फैल चुका है और हजारों को मौत नींद सुलाते हुए लाखों को मौत के गटर में धकेल दिया है तब चाइना से एक बड़ी खबर आयी है। कि वह सभी देशों से खुद को अलग करते हुए सभी सीएमाए सील कर रहा हैं।
शनिवार से सील करने चीन अपनी सीमाए
चीन शनिवार, 28 मार्च से विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चीन में वैध वीजा वाले गैर चीनी नागरिक और निवास की अनुमति लेकर रहने वाले लोगों को शुक्रवार मध्यरात्रि से देश में वापस आने पर रोक रहेगी।

cheen vuhanशंघाई प्रशासन ने सभी यात्रियों के लिए बनाया नियमवहीं, चीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने गुरुवार को आने वाली और बाहर जाने वाली उड़ानों को प्रति सप्ताह प्रति विदेशी एयरलाइन प्रति अधिकतम एक विमान तक सीमित कर दिया। शंघाई प्रशासन ने सभी यात्रियों को 14-दिवसीय क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरने का आदेश दिया है। बीजिंग ऐसा पहले ही कर चुका है।

537 लोगों को अस्पताल से छुट्टी
चीन में संक्रमित हुए कुल 537 लोगों को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 74,588 मरीजों को घर भेजा जा चुका है।दक्षिण अफ्रीका में तीन सप्ताह का लॉकडाउनः कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार से तीन सप्ताह लॉकडाउन शुरू हो गया। इसे प्रभावी बनाने के लिए सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।जरूरी सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी।
चीन में 65 नये मामले
55 नए मामले, एक घरेलू विदेशियों के प्रवेश पर रोक लगाए जाने के कुछ ही घंटों बाद शुक्रवार को चीन में बाहर से आए करीब 54 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। यहां कुल 81,340 मामले सामने आए और 3,292 लोगों की मौत हुई है। 55 नए मामलों में केवल एक स्थानीय है। अधिकतर वे हैं, जो विदेशों से वापस लौटे।बड़ी संख्या चीनी छात्रों की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 2 =