सावधान: लखनऊ पहुंचा कोराना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन, दो महिलाएं संक्रमित


लखनऊ। कोरोना संक्रमण दोनो लहर के बाद अब नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने लखनऊ में दस्तक दे दी है। शहर में दो महिलाओं में वायरस की पुष्टि हुई है, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिन महिलाओं में वायरस की पुष्टि हुई है वह केरल से लौटी थी। दोनों संक्रमितों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है। वायरस की पुष्टि होने के बाद दोनो मरीजों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है।

लखनऊ में मौजूदा समय में कुल 16 सक्रिय मरीज हैं। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन के मुताबिक दो महिलाएं केरल की यात्रा कर लौटी थीं। सर्दी-जुकाम की आशंका में दोनों की जांच कराई गई। दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सेना के परिवार से जुड़ा मामला है। लिहाजा दोनों को कमांड हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया है।

डॉ. मिलिंद के मुताबिक दोनों मरीज पूरी तरह से सेहतमंद हैं। अब किसी भी तरह के लक्षण भी नहीं हैं। एहतियात के तौर पर दोनों मरीजों के नमूनों की जीनोम सिक्वेसिंग कराई जा रही है। नमूने केजीएमयू में भेजे गये हैं। वहीं मरीजों के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है। यात्रा का इतिहास जुटाया जा रहा है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि कोरोना को लेकर सभी को संजीदा रहने की जरूरत है। जरा सी चूक से संक्रमण फैल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + 14 =