यूपी विधानसभा में शुरू हुआ बजट सत्र, CAA और NRC को लेकर विपक्ष ने बोला हमला

न्यूज डेस्क। यूपी की विधानसभा में बजट सत्र शुरूआत के पहले ही दिन विपक्ष ने CAA और NRC के साथ कानून व्यवस्था पर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया। विपक्ष ने इन मुद्दों को उठाते हुए हंगामा भी किया। विधानसभा परिसर में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के भाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि उनकी सरकार राम राज्य की परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रदेश के सर्वांगीण विकास करने के लिये संकल्पित है। इसके बाद विपक्ष के नेताओं ने पलटवार करना शुरू कर दिया। बता दें कि बजट 18 फरवरी को पेश किया जाना है। इस बार बजट का आकार करीब पांच से सवा पांच लाख करोड़ रुपये के करीब होने का अनुमान है।
राज्यपाल का अभिभाषण झूंठ का पुलिंदा
बजट सत्र के दौरान सपा विधानमंडल दल के नेता राम गोविंद चैधरी ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण झूठ का पुलिंदा था। प्रदेश में प्रतिदिन महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, कानून व्यवस्था ठप है। सीएए देश विरोधी है, महिलाएं शांति से प्रदर्शन और धरना दे रही हैं और सरकार उनका उत्पीड़न कर रही है। राज्यपाल महिला हैं और वह महिलाओं की ही नहीं सुनती।
पूर्वावंचल और मथुरा के लिए बढ़ सकता है बजट
इसी प्रकार पूर्वांचल और बुंदेलखंड के पिछड़नेपन को दूर करने का इंतजाम भी बजट में किया जा रहा है। बताया जाता है कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार इन दोनों क्षेत्रों को विशेष पैकेज के तहत अधिक धनराशि दिए जाने की तैयारी है। चालू बजट में पूर्वांचल को 300 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि बुंदेलखंड के लिए 200 करोड़ रुपये दिए गए थे। इस बार यह राशि बढ़ने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =