पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा पर बीएसफ अलर्ट, गृह मंत्री ने जारी किया आदेश

न्यूज डेस्क। एक ओर जहां पूर विश्व कोरोना के संकट से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान बार्डर के रास्ते भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। यही हाल बांग्लादेश का भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की जानकारी मिलते ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) को आदेश जारी कर दिये हैं कि दोनो देशों के सीमाओं पर चैकसी बढ़ायी जाये और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाये। बता दें कि पाकिस्तान
गृह मंत्री की ओर से जारी आदेश के बाद सुरक्षा बलों से कहा गया है कि वे बॉर्डर पर किसी भी तरह की आवाजाही बंद करना सुनिश्चित करें। बता दें कि अभी तक बांग्लादेश सीमा पर रोजाना तस्कर पकड़े जा रहे हैं। केंद्रीय एजेंसियों को ऐसी सूचना मिली है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश सीमा पर राष्ट्र विरोधी ताकतें कोरोना संक्रमण की लड़ाई को कमजोर बना सकती हैं।
बता दें कि इससे पहले नेपाल सीमा से कोरोना को लेकर सुरक्षा एजेंसिंयों को बड़ा इनपुट मिला था। गृह मंत्रालय को मिली रिपोर्ट में कहा गया था कि नेपाल सीमा पर बने मदरसों से एक समुदाय के कोरोना संदिग्ध लोगों को भारत में घुसाने का प्रयास हो रहा है। इस बाबत गृह मंत्रालय और बिहार सरकार मिलकर कार्रवाई कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + seventeen =