ब्राइटलैंड स्कूल केस- सात फरवरी तक छात्रा की बढ़ी जमानत

लखनऊ। लखनऊ के त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र रितिक शर्मा पर हमला करने वाली आरोपी छात्रा की जमानत अब सात फरवरी तक बढ़ गयी है। हालांकि पहले 31 जनवरी तक ही जमानत मंजूर हुई थी। आरोपी छात्रा ने बीते 16 जनवरी को छात्र रितिक को बंधक बनारक स्कूल में ही उस चाकू से कई वार कर घायल कर दिया था। उसके बाद पीड़ित छात्र को टॉयलेट में बंद कर दिया था। रितिक ने कक्षा सात की छात्रा पर हमला करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद से उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।
अब छात्रा के वकील नियमित जमानत के लिए लगा सकते हैं अर्जी
अब माना जा रहा है कि सात फरवरी को जमानत का समय समाप्त होते ही आरोपी छात्रा के वकील नियमित जमानत के लिए अर्जी दाखिल कर सकते हैं। हालांकि अभी छात्रा की उम्र परीक्षण की लगना भी बाकी है ये अजी पुलिस को लगानी है माना जा रहा है कि सात फरवरी को पुलिस भी अपनी अर्जी लगा सकती है।
जेजे बोर्ड में है पूरा मामला
पूरा मामला जेजे बोर्ड में चल रहा है। इससे पहले आरोपी छात्रा को 31 जनवरी तक जमानत बोर्ड ने दी थी। वहीं ये मामला पुलिस के भी चुनौती बना हुआ है। क्योंकि जिन सबूतों के आधार पर पुलिस आगे बढ़ रही है वह अगर मैच न किए तो दिक्कत हो सकती है।

मान्यता बचाने में जुटा स्कूल प्रबंधन
वहीं दूसरी ओर ब्राइट लैंड स्कूल में घटना होने के बाद स्कूल की मान्यता खतरे में हैं। क्योकि जांच में जिला विद्यालय निरीक्षक ने तमाम खामिया पायी थी। जिसके बाद डीआईओएस ने खुद मान्यता रद्द करने की संस्तुति भी कर दी थी। ऐसे में डीआईओएस की रिपोर्ट के आधार पर मान्यता जाना तय है। लेकिन स्कूल प्रबंधन मान्यता बचाने के लिए हर कवायद में जुटा हुआ है।

ब्राइटलैंड की घटना के बाद डीएम लखनऊ भी हुए सक्रिय
ब्राइट लैंड की घटना के बाद से जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा भी सक्रिय हुए है। ऐसे में चार हजार से अधिक स्कूलों की जांच के आदेश दिये जा चुके हैं। जांच में इन स्कूलों के मानकों को भी परखा जायेगा। ये जांच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी और खंड शिक्षा अधिकारियों को करनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =