सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नाबालिग समेत 12 गिरफ्तार

न्यूज डेस्क झारखंड। सीबीएसई पेपर लीक होने के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय समेत सीबीएसई बोर्ड को चारो ओर अपनी किरकिरी का सामना करना पड़ा है। शनिवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस और झारखंड पुलिस समेत जांच एंजेसियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन गिरफ्तार लोगों में नौ लोग नाबालिग हैं। जांच एजेंसियो को आशंका है कि झारखंड में ही पेपर लीक का मास्टरमाइंड मौजूद है। क्योंकि इसी राज्य में एक के बाद एक आरोपियों की धरपकड़ जारी है।
तीन को आईपीसी और 9 को जुवेनाइल एक्ट के तहत किया गिरफ्तार
जांच एंजेसियों ने झारखंड से आईपीसी एक्ट के तहत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि नौ लोगों पर जुवेनाइल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं इससे पहले भी 6 छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। जिसमें कई जानकारी हासिल हुई थी।
झारखंड के चतरा एसपी ने प्रेस कन्फ्रेंस में दी जानकारी
इस बारे में शनिवार को प्रेस कान्फ्रेस करते हुए झारखंड के चतरा जिले के एसपी ने मीडिया को बताया कि कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि एसआईटी जांच में तेजी से जुटी हुई है। ऐसे में हम जल्द ही मुख्य आरोपी तक पहुंच जायेंगे। उन्होंने इस बात पर साफ नहंी बताया कि मास्टरमाइंड झारखंड में ही मौजूद है। हां ये जरूर है आशंका जतायी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 10 =