बैंक देंगे जनता को सस्ते कर्ज, केंद्रीय वन व पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेडक़र ने दी जानकारी

लखनऊ। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शनिवार को लखनऊ में थे। इस दौरान भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से रूबरू जावड़ेकर ने दावा किया कि अब बैंक जनता को सस्ते में कर्ज देंगे। जिससे लोगों को अपना काम आगे बढ़ाने के साथ आवास लेने में काफी आसानी होगी।
केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में कमी की है, उससे कर्ज सस्ते होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकों को निर्देश दिया है कि इसका सीधा फायदा जनता को मिलना चाहिए। मोदी सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी बैंक उपभोक्ताओं को हर स्तर पर लाभ दें। जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार बड़े संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। मोदी सरकार 24 घंटे काम करने वाली सरकार है। मोदी सरकार ने पिछले चार महीनों में व्यापार और रोजगार को बढ़ाने और अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए 110 फैसले किए हैं ।
जावड़ेकर ने कहा कि देश में छोटे बैंक का बड़े बैंक में मर्जर दोनों को काफी मजबूत करेगा। इससे बैंक का क्रेडिट मॉनिटरिंग भी अच्छी होती है। हमारे यहां देश में 27 बैंक थे। मर्जर के बाद जिनकी संख्या अब 12 है। जिसका देश मे स्वागत हुआ। उन्होंने कहा कि आज के दौर में निवेश सबसे प्रमुख है। भारत में 2014 तक तो कोई आने को तैयार नहीं था। यहां पर टैक्स ज्यादा होने के कारण कोई नही आता था, पर मोदी सरकार ने उसको कम किया है। कर की दर कम होने से यहां व्यापार बढ़ रहा है। जिसके कारण देश में निवेश बढ़ा है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जीएसटी लागू होने के निर्णय ने भी क्रांतिकारी परिवर्तन किया है। अब सभी को लगने लगा है कि जीएसटी से काम अच्छा होता है। मोदी सरकार का जीएसटी लागू करने का निर्णय लोगों को काफी भा रहा है। देश में स्किल डेवलपमेंट भी बढ़ा है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार हर स्तर पर कनेक्टिविटी को बेहतर कर रही है। सडक़ के साथ रेल, वायु तथा जल यातायात पर फोकस है। देश में तेजस तथा वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेन चल गई है। तेजस का संचालन एक बड़ी शुरुआत है। वाराणसी से बंगाल तक जल मार्ग से भी काफी कनेक्टिविटी बढ़ रही है।
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने हमको विरासत में क्या दिया था, यह तो सभी को पता है। पूंजीपतियों को ढेर सारा कर्जा दिया जो इसके बाद देश छोडक़र चले गए। हमारी सरकार ने उन्हें विदेश में पकड़ा और वहां भी उन्हें गिरफ्तार किया। जावड़ेकर ने कहा कि आज चीन में मंदी का दौर है। अब वहां से कई बड़ी कंपनियां निकलना चाहती हैं। उनके साथ भाजपा के राष्टï्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 13 =