लखनऊ विश्वविद्यालय में बैक पेपर कल से  आयोजित, तैयारियां पूरी,  प्राक्टर ने जारी किये दिशा-निर्देश

google image

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में आगामी 15 जनवरी से विभिन्न अंतिम स्नातक वर्ष के कक्षाओं के बैक पपेर परीक्षाओं की तैयारियां चल रही है। परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपंन कराने के लिए विश्वविद्यालय के प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने दिशा निर्देश जारी किये हैं।
जारी निर्देश के अनुसार विवि परिसर में परीक्षार्थियों को उनके प्रवेश-पत्र देखकर सुबह 8.30 बजे से द्वार संख्या एक, दो, चार और पांच से अंदर आने की अनुमति दी जायेगी। परीक्षा ड्यूटी में नियोजित शिक्षक व कर्मचारी द्वार संख्या दो व चार पर अपने वाहन रखने के बाद पूर्व की भांति परीक्षा परिसर में आना होगा। परीक्षार्थी अपने साथ परीक्षा से संबन्धित कोई पाठ्य सामग्री मोबाइल फोन या बैग आदि नहीं लायेंगे। निरीक्षण के समय ऐसी सामग्री पाये जाने पर उसे मुख्य द्वार के बाहर रखवा दिया जायेगा, जिसकी सुरक्षा की कोई जिम्मेदारी विवि प्रशासन की नहीं होगी। यदि यह सामग्री परीक्षा कक्ष में पायी जायेगी तो अनुचित साधन प्रयोग के तहत उनकी परीक्षा निरस्त की जा सकती है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले समस्त परीक्षार्थियो, शिक्षकों और कर्मचारियों को कोविड-19 के नियमों का अनुपालन करना होगा। परीक्षार्थी अपने निर्धारित स्थल पर बैठकर ही परीक्षा देंगे। निर्धारित स्थल के अतिरिक्त अन्य
जगह पर बैठकर परीक्षा देने पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। परीक्षा अवधि में अनाधिकृत रूप से परिसर में प्रवेश करने वाले के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। साथ ही अभिभावकों से आग्रह किया गया है कि परीक्षा के दौरान वे भी परिसर के बाहर ही रहे। साथ ही परीक्षा अवधि में आग्नेयास्त्रो (वैधानिक व अवैधानिक) का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।