एटीएस को मिली बड़ी सफलता, आंतकियों को पैसा मुहैया कराने वाले दस गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने ऐसे दस लोगों को गिरफ्तार किया है जो आंतकियों को पैसा मुहैया कराते थे। इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस काान्फ्रेंस करके भी पत्रकारों को जानकारी दी है।

लखनऊ और मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुए सभी आरोपी
डीजीपी ओपी सिंह के मुताबिक एटीएस टीम ने सभी आरोपियों को अलग-अलग मध्यप्रदेश् समेत यूपी के अलग अलग जिलों से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इसमे दस लोगों को गिरफ्तार किया गया जिसमें गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ और माध्यप्रदेश में इनके ठिकाने थे। अभी अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी होना बाकी है। जिनकी तलाश में टीमें जुटी हुई हैं।

टेरर फंडिंग का हुआ खुलासा
द स लोगों के गिरफ़्तार होने के बाद यूपी पुलिस को टेरर फांडिंग के बारे में विस्तारे जानकारी हासिल हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी मध्य प्रदेश के रीवा से आंतकी संगठनों को पैसा मुहैया कराते थ्ो। बताया जा रहा है इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पता चला है कि बड़े स्तर पर आंतकियों को पैसे की सप्लाई की जाती है। ऐसे में सरगना के मुखिया तक भी पुलिस पहुंचने में जुटी हुई है।

पिछले साल पकड़े गये आंतकी से हुआ खुलासा
दरअसल माध्य प्रदेश में टेरर फांडिंग के मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया एंजेसी आईएसआई के लिए काम करने वाले एक आंतकी को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अलग-अलग तरह से उसे पुलिस जानकारी जुटी हुई थी। इस साल पुलिस को ये कामयाबी हाथ लगी है। एमपी से गिरफ्तार ये आंतकी भी आपने संगठन क संपर्क में था और आंतकियों को पैसे एक गुप्‍त खाते के माध्यम से भ्रेेेेजता था। तब एटीएस ने कई खातों के विवरण भी तथ्यों के रूप में हासिल किया था। एटीएस अधिकारियों का कहना है कि उनके पास पर्याप्‍त सुबूत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =