UPSEE के लिए शुरू हुए आवेदन, जाने क्या है पूरा शेड्यूल

लखनऊ। इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा यूपीएसईई के फाइनल शेड्यूल पर शुक्रवार को मोहर लग गयी। इस संबंध में कुलपति प्रो. विनय पाठक ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू होगी। उन्होने बताया कि केन्द्रीय प्रवेश समिति की बैठक में आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गयी है। उन्होंने बताया कि अब इस शेड्यूल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जायेगा। न ही किसी भी प्रक्रिया के लिए तिथि बढ़ायी जायेगी। शुक्रवार को बैठक में उप सचिव प्राविधिक शिक्षा अवध किशोर, एसआईओ प्रतीक श्रीवास्तव, विवि के कुलसचिव नन्द लाल सिंह, वित्त अधिकारी जीपी सिंह, समन्वयक यूपीएसईई 2020 प्रो विनीत कंसल, डीन यूजी प्रो सुबोध वैरिया, केएनआईटी सुल्तानपुर के निदेशक प्रो जेपी पाण्डेय, आरईसी बाँदा के निदेशक प्रो एसपी शुक्ला, एकेजी के निदेशक प्रो आरके अग्रवाल, उप समन्वयक यूपीएसईई 2020 डॉ आर के सिंह, डॉ सीता लक्ष्मी, अभिषेक नागर की मौजूदगी में सभी निर्णय लिये गये। अधिकारियों ने बताया कि एमटेक, एमफार्म, एमआर्क, एमयूआरपी और एमडेस की प्रवेश परीक्षा भी पिछले वर्ष की भांति यूपीएसईई के माध्यम से आयोजित की जाएगी।
10 मई को होगी परीक्षा
अधिकारियों ने बताया कि इस बार यूपीएसईई का आयोजन 10 मई को किया जायेगा। परीक्षा में पारदर्शिता रहे इसके लिए सभी इंतजाम किए जायेगे। परीक्षा केन्द्रों पर सीसी टीवी कैमरे और छात्रों की बॉयोमीटिक उपस्थिति दर्ज करने का निर्णय लिया गया है।
इस तरह देना होगा शुल्क
यूपीएसईई-2020 का आवेदन शुल्क दिव्यांगजन, सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थी, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यथियों के लिए छह सौ पचास रूपये निर्धारित किया गया है। वहीं अन्य सभी अभ्यर्थियों के लिए तेरह सौ पचास रूपये निर्धारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × four =