महिलाओं को समर्पित संस्था “सेवा” की उपाध्यक्ष अमृता वर्मा को भारत विकास समिति की ओर से मिला सम्मान

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नीता निगम और समीक्षा अधिकारी सीमा गुप्ता की ओर से अमृता वर्मा को सम्मानित किया गया।

न्यूज डेस्क। तू अबला नहीं सबला है, राजधानी में रविवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के सम्मान में भारत विकास समिति की ओर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के हित में समर्पित शक्ति एजुकेशनल एंड वेलफेयर एसोसिशएन (सेवा) संस्था की उपाध्यक्ष अमृता वर्मा को महिला शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया। भारत विकास समिति की अध्यक्ष आरती वर्मा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सचिवालय की समीक्षा अधिकारी सीमा गुप्ता ने किया। गोमती नगर के 1090 चौराहे पर आयोजित इस कार्यक्रम मे दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही सीमा गुप्ता व समिति की अध्यक्ष आरती वर्मा को भी सम्मानित किया गया। इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता, लक्ष्मी माता ,दुर्गा माता, काली माता ,सरस्वती माता जो की बालिकाएं बनी थी उनके सामने दीप प्रज्वलन कर हुई। बालिकाओं की ओर से आयोहित इस मनमोहक प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया।
सबकुछ होते हुए भी अनाथ बनी बुजुर्ग महिलाओं को मिले सम्मान-अमृता
बता दें कि शक्ति एजुकेशनल एंड वेलफेयर एसेसिएशन सेवा की उपाध्यक्ष अमृता वर्मा की ओर से उन बुजुर्ग महिलाओं के लिए काफी काम किए गये हैं, जो किसी न किसी की मां होती है और उनके बच्चे ही बुजुर्ग की स्थिति में उन्हें वृद्धा आश्रम में भेज देते हैं। इस मौके पर अमृता वर्मा ने बातचीत में कहा कि महिला दिवस पर उन महिलाओं को भी सम्मानित किया जाना चाहिए जिन्होंने अपना पूरा जीवन जिस परिवार को समर्पित कर दिया और बुजुर्ग अवस्था में उनको वृद्धा आश्रम का रास्ता दिखा जाता है। उन्होंने कहा कि शर्म आनी चाहिए उन बच्चों को जो एक वक्त के बाद अपनी मां को वृद्धा आश्रम भेजकर खुद चैन की जिंदगी गुजारना पंसद करते हैं। उन्होनें कहा कि कितने अफसोस की बात होती है जब एक महिला के पास सबकुछ होते हुए भी उसके अपने ही लोग वृद्धा आश्रम भेज देते हैं।

सीमा गुप्ता की प्रस्तुति ने मन मोहा
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस महोत्सव 2020 का थीम सबका साथ सबका विश्वास सबके साथ रहा। वहीं थीम सॉन्ग में बिटिया हू नव भारत की रहा जिसे कार्यक्रम की संचालक सीमा गुप्ता समीक्षा अधिकारी ने प्रस्तुत करके आम जनों का मन मोह लिया। वहीं जानी-मानी नृत्यांगना सुकृति गुप्ता शक्ति सुख समृद्धि कार्यक्रम प्रस्तुत की। वहीं लोक संस्कृति हमारी जान कार्यक्रम शिप्रा चंद्रा ग्रुप द्वारा प्रस्तुत किया गया। जन जागरूकता ही विकास आरती वर्मा द्वारा, नारी की विचारधारा डॉक्टर ममता पाठक द्वारा ,शक्ति स्वरूपा कार्यक्रम डॉ रंजना दुबे ,भारत निर्माण जन जागरूकता कार्यक्रम सीमा गुप्ता, सेल्फ डिफेंस हम सबकी सुरक्षा कराटे ग्रुप द्वारा, गीतों में शक्ति प्रतीक चंद्रा द्वारा वही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम परनिका श्रीवास्तव, श्री अखिलेश निगम एवं श्री नीरज तिवारी द्वारा प्रस्तुत किया गया ।
सिर्फ कह देने से सम्मान नहीं-आरती वर्मा
इस मौके पर भारत विकास समिति की अध्यक्ष आरती वर्मा ने कहा कि महिला दिवस पर ही नहीं बल्कि महिलाओं का सम्मान ही देश की प्रगति है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं किसी से भी पीछे नहीं है, महिलाओं को सम्मान सिर्फ कहने से नहीं बल्कि उन्हें लोगों को अपनी सोच में बसाना होगा कि महिलाएं भी आज किसी से पीछे नहीं है।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधी शमां
कार्यक्रम में भारतीय विरासत कार्यक्रम शिप्रा चंद्रा ग्रुप द्वारा, फिट इंडिया हैप्पी नेशन कार्यक्रम सीमा गुप्ता द्वारा ,तेरी शक्ति अपरंपार कार्यक्रम डॉ शोभा दीक्षित भावना द्वारा एवं श्री अनूप श्रीवास्तव द्वारा प्रस्तुत किया गया वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश की गायिका नीता निगम द्वारा शक्ति की तू रूप है नारी तेरा नाम कार्यक्रम प्रस्तुत कर बेहद उत्साह और ऊर्जा भर दिया गया।

होली गीत के साथ एक दूसरे को लगाया गुलाल
इस मौके पर होली गोती के साथ महिलाओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। साथ ही फूलों की भी होली खेली गयी। होली के माध्यम से धन्यवाद ज्ञापन संपन्न किया गया जिसे रुद्राक्ष ग्रुप ने प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 2 =